मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा, किसानों को भड़का रहे भाजपा नेता

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Chief Minister Ashok Gehlot ) ने गुरूवार को भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा है कि भाजपा किसानों को भड़काने की बजाय राज्य सरकार की सकारात्मक पहल का स्वागत करे।

By: Ashish

Updated: 31 Dec 2020, 10:50 PM IST

जयपुर

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Chief Minister Ashok Gehlot ) ने गुरूवार को भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा है कि भाजपा किसानों को भड़काने की बजाय राज्य सरकार की सकारात्मक पहल का स्वागत करे। मुख्यमंत्री ने किसानों से किसान भाइयों से अपील है कि वो ऐसे बहकावे में ना आएं। गहलोत ने कहा कि भाजपा ने राज्य सरकार द्वारा दिन में बिजली देने के फैसले का स्वागत करने की बजाय अपना राजनीतिक स्वार्थ साधने के लिए भोले.भाले किसानों को भड़काया है। अगर प्रदेश भाजपा के नेता किसानों को लेकर इतने ही चिंतित हैं तो वे अपने केंद्र के नेताओं को सलाह दें कि वे दिल्ली में धरना दे रहे किसानों की मांगों को मानें। सर्दी में एक महीने से धरना देने के कारण 40 किसान भाइयों की मौत दिल्ली में हो चुकी है। मुख्यमंत्री का कहना है कि किसानों को ठंड के दिनों में रात्रि में खेतों की सिंचाई करने में तकलीफ होती है। इसलिए राज्य सरकार ने तीन चरणों में राज्य के किसानों को दिन में बिजली उपलब्ध करवाने की लक्ष्य निर्धारित किया है। फिलहाल पहले चरण के तहत 15 जिलों में किसानों को दिन में बिजली उपलब्ध करवाई जा रही है।

मुख्यमंत्री का कहना है कि पिछले दिनों में देखा गया है कि कई जगहों पर भाजपा नेताओं ने अपना राजनीतिक हित साधने के लिए किसानों को भड़काया और सब.स्टेशनों पर किसानों से धरने दिलवाए। ऐसा उन जिलों में किया गया जहां दूसरे और तीसरे चरण में दिन में थ्री फेज बिजली दिया जाना प्रस्तावित है और इसके लिए जरूरी इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित किया जा रहा है। गहलोत ने कहा कि भाजपा नेताओं ने इन धरनों के माध्यम से बिजली कर्मचारियों को भयभीत कर उन पर दबाव बनाया। दबाव के कारण कुछ जिलों के अधीक्षण अभियंताओं ने अपने स्तर पर फैसला कर बिना पूरे इंफ्रास्ट्रक्चर के दिन में बिजली उपलब्ध कराने की कोशिश की। इससे पूरे बिजली सिस्टम में गड़बड़ी आ गई और विद्युत आपूर्ति में समस्या आ गई। बिना जरूरी सिस्टम विकसित किए दिन में बिजली उपलब्ध करवाना संभव नहीं है। दबाव में ऐसी कोशिश करने से समूची बिजली व्यवस्था ठप हो सकती है जिससे सभी किसानों और पूरे प्रदेश की जनता को परेशानी होगी।

BJP

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned