...तो इस वजह से अचानक दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री गहलोत

एक वरिष्ठ नेता के कॉल आने के बाद गहलोत दोपहर 2 बजे अचानक सारा कामकाज छोड़ दिल्ली पहुंच गए। सूत्रों की माने तो राज्यसभा उपचुनाव को लेकर गहलोत दिल्ली पहुंचे हैं। गहलोत ने दिल्ली पहुंचते ही पार्टी के वरिष्ठ नेता से लंबी मंत्रणा की।

जयपुर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी के निधन से खाली हुई राज्यसभा सीट पर उपचुनाव का काउंट डाउन शुरू हो गया। 7 अगस्त को इस सीट पर उपचुनाव के लिए नोटिफिकेशन जारी होगा और 16 अगस्त को उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया जाएगा। वहीं नोटिफिकेशन जारी होने से एक दिन पहले मंगलवार 6 अगस्त को दोपहर बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अचानक दिल्ली के पहुंच गए।

बताया जाता है कि एक वरिष्ठ नेता के कॉल आने के बाद गहलोत दोपहर 2 बजे अचानक सारा कामकाज छोड़ दिल्ली पहुंच गए। सूत्रों की माने तो राज्यसभा उपचुनाव को लेकर गहलोत दिल्ली पहुंचे हैं। गहलोत ने दिल्ली पहुंचते ही पार्टी के वरिष्ठ नेता से लंबी मंत्रणा की।

कांग्रेस हलकों में चर्चा है कि गहलोत राज्यसभा उपचुनाव में कांग्रेस की जीत को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं और पार्टी के किसी बड़े नेता को राजस्थान से राज्यसभा भेजना चाहते हैं। जानकारों की माने तो राजस्थान में खाली हुई सीट के लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी का नाम चर्चा में है।

ऐसे में इन दोनों बड़े नेताओं में से किसे राज्यसभा में भेजा जाए, इसकी चर्चा के लिए गहलोत दिल्ली गए हैं। गहलोत दो दिन दिल्ली में ही रहेंगे और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, वरिष्ठ नेता अहमद पटेल और संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल से मुलाकात राज्यसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशी के नाम को लेकर मंथन करेंगे।

अब देखना ये है कि राज्यसभा सीट के लिए मनमोहन सिंह या प्रियंका गांधी के नाम पर मुहर लगती है या फिर किसी और नेता को यहां से मौका मिलता है। बता दें कि राज्यसभा सीट के लिए 26 अगस्त को उपचुनाव होना है। विधानसभा में कांग्रेस के पास 100 विधायक हैं और इसके अलावा एक आरएलडी, 13 निर्दलीय और 6 बसपा विधायकों का समर्थन हैं। वैेसे अभी राजस्थान से कांग्रेस पार्टी का एक भी संसद के दोनों सदनों राज्यसभा और लोकसभा में नहीं हैं, अगर राज्यसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी जीतती है तो उसकी संसद में एंट्री हो जाएगी।

 

 

Show More
firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned