मुख्यमंत्री गहलोत आज करेंगे कोरोना वैक्सीनेशन महाभियान का आगाज

-वर्चुअल कार्यक्रम के जरिए दोपहर 12 बजे होगा मुख्यमंत्री निवास से आगाज, चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, चिकित्सा राज्यमंत्री सुभाष गर्ग और मुख्य सचिव निरंजन आर्य रहेंगे मौजूद

By: firoz shaifi

Published: 16 Jan 2021, 09:46 AM IST

जयपुर। प्रदेश में आज प्रदेश स्तरीय कोरोना वैक्सीनेशन महाभियान का आगाज होने जा रहा है मुख्य़मंत्री अशोक गहलोत आज मुख्यमंत्री निवास से इस कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। वर्चुअल तौर पर दोपहर 12 बजे से होने वाले इस कार्यक्रम में चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, चिकित्सा राज्यमंत्री सुभाष गर्ग, मुख्य सचिव निरंजन आर्य सहित चिकित्सा मंत्री विभाग के कई अधिकारी भी इस कार्यक्रम से जुड़ंगे। प्रदेश में वैक्सीनेशन को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

कोविड 19 की पहली वैक्सीन एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल सुधीर भंडारी को लगाई जाएगी। राज्य में 161 सत्र स्थलों के अतिरिक्त जयपुर जिले के 6 सत्र स्थलों पर होने जा रहे कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए वैक्सीन की खेप अधिकतर सत्र स्थलों पर पहुंच चुकी है।

बताया जाता है कि 13 जनवरी तक राजस्थान को दो कंपनियों से करीब 5 लाख 63 हजार वैक्सीन के डोज प्राप्त हुए हैं। इसमें स्टेट वैक्सीन स्टोर, जयपुर को सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की कोवीशील्ड के 4,43,000 और भारत बायोटेक की को-वैक्सीन के 20,000 डोज मिले हैं।

वहीं स्टेट वैक्सीन स्टोर उदयपुर को 1,00,500 डोज उपलब्ध कराए गए हैं। इधर चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने बताया कि कोरोना वैक्सीनेशन के दौरान अन्य स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित ना हों इसके लिए सप्ताह में केवल 4 दिन वैक्सीनेशन किया जाएगा। गुरुवार, रविवार व राजकीय अवकाश के दिन वैक्सीनेशन नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 31 जनवरी तक 161 सत्र स्थल पर टीकाकरण किया जाएगा

मुख्यमंत्री ने दी शुभकामनाएं
वहीं कोरोना वैक्सीनेशन महाभियान को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश वासियों को बधाई दी है, मुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आज देशभर में कोरोना महामारी को हराने के लिए टीकाकरण शुरू हो रहा है। इस दिन का सभी लोग लंबे समय से बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। इस टीकाकरण अभियान की सफलता के लिए मैं सभी को शुभकामनाएं देता हूं।

Corona virus
firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned