scriptमुख्यमंत्री हर महीने करेंगे भर्तियों की प्रगति की समीक्षा | Chief Minister will review progress of recruitments every month | Patrika News

मुख्यमंत्री हर महीने करेंगे भर्तियों की प्रगति की समीक्षा

locationजयपुरPublished: Jan 22, 2020 05:03:27 pm

Submitted by:

Rajkumar Sharma

प्रदेश के युवाओं के लिए खुशखबर है। जल्द ही 22000 से अधिक पदों पर भर्ती निकलेगी

मुख्यमंत्री हर महीने करेंगे भर्तियों की प्रगति की समीक्षा

मुख्यमंत्री हर महीने करेंगे भर्तियों की प्रगति की समीक्षा

जयपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विभिन्न विभागों में रिक्त पदों पर प्रक्रियाधीन भर्तियों की प्रगति की समीक्षा की।
समीक्षा बैठक में सीएम ने कहा कि युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराना और भर्तियों को समय पर पूरा करना प्राथमिकता है। अब हर महीने भर्तियों की प्रगति की समीक्षा खुद करेंगे। भर्तियों के लिए समन्वय कर चयन और निुयक्ति प्रक्रिया पूरी करें। अभ्यार्थियों के दस्तावेज सत्यापन का काम समय पर पूरा करें। जिन भर्तियों के विषय में न्यायालयों में प्रकरण लंबित हैं, उन्हें शीघ्रता से निस्तारित करने के लिए मुख्य सचिव के स्तर पर समीक्षा की जाए।
बैठक में कार्मिक विभाग की प्रमुख सचिव रोली सिंह ने बताया कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में अब तक 31513 पदों पर नियुक्तियां दे दी गई हैं और 28601 पदों के लिए परीक्षा परिणाम जारी किए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि 5602 एएनएम पदों के लिए दस्तावेज सत्यापन कर चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी गई है। जीएनएम के 6557 पदों के लिए चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी की जाएगी। प्रशासनिक सुधार विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव आर. वेंकटेश्वरन ने बताया कि एलडीसी भर्ती 2018 के सफल 12456 अभ्यर्थियों के दस्तावेज सत्यापन का कार्य जल्द पूरा किया जाएगा। विभिन्न विभागों में 37503 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किए जा चुके हैं और 22840 पदों के लिए शीघ्र विज्ञापन जारी किए जाएंगे। स्कूल शिक्षा विभाग में शिक्षकों के 33 हजार शिक्षकों की भर्ती के लिए रीट परीक्षा आयोजित करने के दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो