scriptकश्मीर में पत्थरबाजी से जुड़े चार हजार मामले वापस लेने के सवाल पर यह बोले सेनाध्यक्ष | Chief of the Army Staff in Kashmir | Patrika News

कश्मीर में पत्थरबाजी से जुड़े चार हजार मामले वापस लेने के सवाल पर यह बोले सेनाध्यक्ष

locationजयपुरPublished: Dec 21, 2017 07:29:05 pm

कहा पड़ौसी कार्रवाई कर रहे हैं तो हम भी युद्धाभ्यास

jaipur
बाड़मेर। जम्मू- कश्मीर में पत्थरबाजी से जुड़े चार हजार मामले वापस लेने के सवाल पर थल सेनाध्यक्ष बिपिन रावत ने कहा पत्थरबाजी में कई लोग शामिल हुए थे। इसमें करीब 11 हजार युवक थे। इसमें भेड़चाल हो जाती है। इनमें चार हजार लोग एक बार ही पत्थरबाजी की घटना में शामिल हुए। उन्हें माफ किया गया है। रावत अंतरराष्ट्रीय सीमा के गांव तारातरा में गुरुवार को शौर्यचक्र से सम्मानित शहीद धर्माराम जाट की प्रतिमा के अनावरण समारोह में बाडमेर आए हुए थे।
यह भी पढें :राजस्थान सरकार का बडा फैसला, गुर्जर समेत पांच जातियों को दिया एक फीसदी आरक्षण

डरने की जरूरत नहीं
पड़ौसी देश चीन की मदद से तेल की आड़ में सीमा के नजदीक प्रशिक्षण की कार्रवाई चलने के सवाल पर कहा कि हमें किसी से डरने की जरूरत नहीं है। वो कार्रवाई कर रहे हैं तो हम भी दक्षिण कमान के साथ सीमावर्ती क्षेत्र में युद्धाभ्यास कर रहे हैं।
यह भी पढें : जो पुलिस को गच्चा दे गया, उसे एक युवा ने पकडा, जाने कैसे दबोचा विदेशी ठग को


शहीद धर्माराम की प्रतिमा का अनावरण समारोह
इससे पहले थल सेनाध्यक्ष ने जम्मू कश्मीर में आंतककारियों से लोहा लेते हुए 2015 में शहीद हुए धर्माराम जाट की प्रतिमा का उनके निवास धर्मासर (तारातरा) में अनावरण किया। रावत ने कहा कि शहीद जवान स्वर्ग चले जाते हैं, लेकिन वो सदा अमर रहते हैं। इस अवसर पर राजस्व मंत्री अमराराम चौधरी व सांसद कर्नल सोनाराम सहित सैन्य अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।
यह भी पढें :कार में चलने वाले मंत्री और अफसर देखो क्यों साइकिल पर जा रहे हैं गुलाबी नगर में


बाड़मेर के सैनिकों पर हमें गर्व
उन्होंने राजस्थान के बाड़मेर का नाम लेते हुए कहा कि यह मरुभूमि वीरों की कर्मभूमि है। बाड़मेर के सैनिकों का साहस व निडरता देख भारतीय सेना गौरवांवित है। बाड़मेर के कई जवानों की गाथाएं इतिहास में सुनहरे अक्षरों में लिखी गई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो