scriptचीफ प्रोजेक्ट मैनेजर,परियोजना निदेशक 3 लाख 65 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार | chief project manager. pd arrest from acb. 3-65 lack bribe in car | Patrika News

चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर,परियोजना निदेशक 3 लाख 65 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Jun 11, 2020 10:11:14 pm

Submitted by:

Dinesh Gautam

राजस्थान सड़क निर्माण विभाग (आरएसआरडीसी) के चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर,परियोजना निदेशक सहित ड्राईवर को रिश्वतखोरी के आरोप में गिरफ्तार किया है। एसीबी की टीम ने मौके से 3 लाख 65 हजार रुपये की नगदी भी बरामद की है।

acb_1.jpg

acb action

जयपुर। भष्ट्राचार निरोधक ब्यूरों जयपुर(एसीबी) ने गुरुवार को एक बडी कार्रवाई कार्रवाई को अंजाम देते हुए राजस्थान सड़क निर्माण विभाग (आरएसआरडीसी) के चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर,परियोजना निदेशक सहित ड्राईवर को रिश्वतखोरी के आरोप में गिरफ्तार किया है। एसीबी की टीम ने मौके से 3 लाख 65 हजार रुपये की नगदी भी बरामद की है। फिलहाल एसीबी की टीम पूछताछ करने में जुटी है।भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक दिनेश एमएन ने बताया कि राजस्थान सड़क निर्माण विभाग (आरएसआरडीसी) के चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर एमएम शर्मा,परियोजना निदेशक लक्ष्मण सिंह और ड्राईवर राजेश अरोड़ा को गिरफ्तार किया गया है,इसके साथ ही 3 लाख 65 हजार रुपए की नगदी भी कार से बरामद की गई है।
यह रिश्वत की राशि बीकानेर में चल रहे सडक निर्माण करने वाले ठेकदार राजेश से सडक निर्माण कार्य को सुचारू रुप से करने की एवज में मागी थी। आरोपी परियोजना निदेशक लक्ष्मण सिंह बीकानेर में कार्यरत है और गुरुवार को मीटिंग के लिए जयपुर आया था। मीटिंग के बाद रिश्वत का लेन-देन होना था।
जिसके बाद शिकायत के आधार पर फोन सर्विलांस पर लेकर कार्रवाई को अंजाम दिया गया है।
यह पूरी कार्रवाई भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के पुलिस महानिदेशक आलोक त्रिपाठी के सुपर विजन में पूरी की गई हुई । अब एसीबी टीम आरोपी राजस्थान सड़क निर्माण विभाग के चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर और परियोजना निदेशक के निवास पर पहुंच कर उनकी संपत्ति,बैंक रिकॉर्ड सहित अन्य दस्तावेजों को खंगालने का कार्य करेंगी।
गौरतलब है कि काफी लंबे समय से यहां से रिश्वतखोरी की शिकायत एसीबी को मिल रही थी। जिसके बाद से टीम द्वारा निगरानी रखी जा रही थी। शिकायत के आधार पर ट्रेप का आयोजन कर इस पूरे नेटवर्क को तोडा गया। फिलहाल आरोपितों एसीबी मुख्यायल ले जाकर पूछताछ की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो