scriptमुख्य सचिव ने माना राजस्थान में टेलीकॉम इन्फ्रास्ट्रक्चर मजबूत करने की जरूरत | Chief Secretary acknowledged the need to strengthen telecom infrastruc | Patrika News

मुख्य सचिव ने माना राजस्थान में टेलीकॉम इन्फ्रास्ट्रक्चर मजबूत करने की जरूरत

locationजयपुरPublished: Aug 24, 2021 08:42:56 pm

Submitted by:

Bhavnesh Gupta

राज्य में 6 करोड़ मोबाइल उपभोक्ता, लेकिन कम मोबाइल टॉवर से परेशान उपभोक्ता

मुख्य सचिव ने माना राजस्थान में टेलीकॉम इन्फ्रास्ट्रक्चर मजबूत करने की जरूरत

मुख्य सचिव ने माना राजस्थान में टेलीकॉम इन्फ्रास्ट्रक्चर मजबूत करने की जरूरत

जयपुर। मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने राज्य में टेलीकॉम इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने की जरूरत जताई है। उन्होंने कहा है कि राजस्थान देश का सबसे बड़ा भौगोलिक क्षेत्रफल वाला राज्य है, इसलिए यहां संचार सुविधाओं का प्रभावी प्रसार होना ही चाहिए। आर्य ने मंगलवार को सचिवालय में राज्य स्तरीय ब्रॉडबैंड समिति की बैठक करे वीडियो कांफ्रेंसिंग में यह बात कही। राष्ट्रीय ब्रॉडबैंड अभियान के तहत राज्य में ब्रॉडबैंड अभियान के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए कहा। साथ ही सूचना तकनीक के प्रभावी उपयोग को सुनिश्चित करने के लिए टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स की समस्याओं का उचित समाधान करने की भी जरूरत मानी। उन्होंने मोबाइल टॉवर की संख्या बढ़ाने के लिए जागरूकता लाने और टॉवर लगाने में विभिन्न विभागों के पास लंबित प्रकरणों को जल्द निपटाने के निर्देश दिए। टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स की ओर लि जा रहे यूजर चार्जे का भी पुनर्निधारण करने का भी सुझाव दिया। इस दौरान सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग के प्रमुख शासन सचिव आलोक गुप्ता ने बताया कि राज्य में करीब 6 करोड़ मोबाइल उपभोक्ता हैं, लेकिन मोबाइल टॉवर की संख्या कम है।
बैठक में प्रमुख शासन सचिव वन एवं पर्यावरण विभाग श्रेया गुहा, प्रमुख शासन सचिव राजस्व विभाग आनंद कुमार, प्रमुख शासन सचिव नगरीय विकास विभाग कुंजी लाल मीणा, शासन सचिव स्वायत्त शासन विभाग भवानी सिंह देथा सहित विभिन्न टेलीकॉम कंपनियों के प्रतिनिधि, टॉवर एण्ड इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोवाइडर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधि शामिल हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो