मुख्य सचिव ने गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों की समीक्षा की

मुख्य सचिव निरंजन आर्य ( Chief Secretary Niranjan Arya ) ने 26 जनवरी को एसएमएस स्टेडियम जयपुर में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह ( Republic Day celebrations ) की तैयारियों के सम्बन्ध में बैठक ली।

By: Ashish

Published: 28 Dec 2020, 06:31 PM IST

जयपुर
मुख्य सचिव निरंजन आर्य ( Chief Secretary Niranjan Arya ) ने 26 जनवरी को एसएमएस स्टेडियम जयपुर में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह ( Republic Day celebrations ) की तैयारियों के सम्बन्ध में बैठक ली। शासन सचिवालय में सोमवार को हुई इस बैठक में सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों से विभागवार बिन्दुओं पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि सभी विभाग आपसी समन्वय से कार्य करते हुए अपने दायित्वों का जिम्मेदारी से निर्वहन करें।

मुख्य सचिव ने अधिकारियों से कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए सम्पूर्ण कार्यक्रम के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पूर्णतः पालन किया जाए। आर्य ने कहा कि सभा स्थल की सुरक्षा, यातायात और पार्किंग की व्यवस्था, मुख्य इमारतों पर सजावट और रोशनी की व्यवस्था में किसी भी प्रकार की ढील नहीं दी जाए। जनपथ पर समान प्रकार की रोशनी की जाए। उन्होंने अतिथियों के प्रवास, पुरस्कार प्राप्त करने वाले लोगों की सूची तैयार करने और राजभवन में एट होम से संबंधित व्यवस्थाओं को भी शीघ्रता से पूरा करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर जयपुर विकास प्राधिकरण, कार्मिक, सार्वजनिक निर्माण विभाग, पीएचईडी, पुलिस, जेवीवीएनएल, चिकित्सा विभाग, सूचना एवं जनसंपर्क, स्टेट मोटर, शिक्षा, पुरातत्व तथा स्वायत्त शासन आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned