scriptमुख्य सचिव ने ली पीएचईडी विभाग की समीक्षा बैठक, जल जीवन मिशन पर फोकस | Chief Secretary takes review meeting of PHED department | Patrika News

मुख्य सचिव ने ली पीएचईडी विभाग की समीक्षा बैठक, जल जीवन मिशन पर फोकस

locationजयपुरPublished: Oct 09, 2019 04:19:27 pm

Submitted by:

firoz shaifi

राज्य के मुख्य सचिव डी बी गुप्ता ने बुधवार को शासन सचिवालय में पीएचईडी विभाग के अधिकारियों के साथ योजनाओं की समीक्षा की। बैठक में मुख्य सचिव डी बी गुप्ता ने कहा कि जल जीवन मिशन पर मिशन मोड में काम करना होगा जिससे राज्य में हर घर में पानी का कनेक्शन मिल सके।jai

 Chief Secretary DB Gupta

Chief Secretary DB Gupta

जयपुर। राज्य के मुख्य सचिव डी बी गुप्ता ने बुधवार को शासन सचिवालय में पीएचईडी विभाग के अधिकारियों के साथ योजनाओं की समीक्षा की। बैठक में मुख्य सचिव डी बी गुप्ता ने कहा कि जल जीवन मिशन पर मिशन मोड में काम करना होगा जिससे राज्य में हर घर में पानी का कनेक्शन मिल सके।
उन्होंने कहा कि मिशन के तहत राज्य में 98 लाख घरों में जल कनेक्शन जारी किए जाने हैं। मिशन के तहत गांवों में पानी की उपलब्धता भी 40 लीटर प्रति व्यक्ति प्रतिदिन से बढ़ाकर 55 लीटर प्रति व्यक्ति प्रतिदिन किया जाना है।

मुख्य सचिव ने कहा कि इस मिशन की क्रियान्विति पहले से गठित राज्य जल एवं स्वच्छता मिशन के तहत की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिलों में जिला जल एवं स्वच्छता समिति तथा पानी समिति गठित की जाएगी।
डी बी गु्प्ता ने जल जीवन मिशन से संबधित निर्धारित लक्ष्यों को निर्धारित समय में ही पूर्ण करने के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। बैठक में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के प्रमुख शासन सचिव संदीप वर्मा ने मिशन के तहत चल रहे प्रोजेक्ट, राज्य पानी नीति, अन्य विभागों की भूमिका सहित विभिन्न मुद्दों पर प्रजेंटेशन के जरिए चर्चा की। बैठक में अतिरिक्त प्रमुख शासन सचिव, वित्त निरंजन आर्य, सचिव, वित्तहेमन्त गेरा सहित कई अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो