scriptपतंग की डोर पकड़ते-पकड़ते छूटी मासूम के जीवन की डोर, मच गया कोहराम | Child dies due to current in 11000 kV line jaipur news in hindi | Patrika News

पतंग की डोर पकड़ते-पकड़ते छूटी मासूम के जीवन की डोर, मच गया कोहराम

locationजयपुरPublished: Jan 20, 2020 10:26:11 pm

मुरलीपुरा इलाके के तिरुपति नगर में हुआ हादसा, पतंग की डोर पकड़ते ही लगा जोरदार झटका, 11000 केवी की लाइन में दौड़ा करंट, स्थानीय लोग कई बार कर चुके शिकायत

jaipur

पतंग की डोर पकड़ते-पकड़ते छूटी मासूम के जीवन की डोर, मच गया कोहराम

अश्विनी भदौरिया / जयपुर। पतंग उड़ाने के दौरान मुरलीपुरा इलाके के तिरुपति नगर में हादसा हो गया। इस हादसे में 13 वर्ष के मासूम की जान चली गई। शनिवार को अतुल पतंग उड़ाने छत पर गया था और हादसे का शिकार हो गया। सोमवार को सवाई मानसिंह अस्पताल में इजाल के दौरान उसने दम तोड़ दिया। अतुल की मौत की खबर सुनकर घर में कोहराम मच गया। लोगों ने विद्युत विभाग के खिलाफ काफी आक्रोश है।
मुरलीपुरा थाना के जांच अधिकारी जयपाल सिंह ने बताया कि परिजनों के बयान ले लिए हैं, यदि विद्युत विभाग की लापरवाही है तो कार्रवाई की जाएगी। शाम करीब चार बजे पोस्टमार्टम के बार शव परिजनों को सौंप दिया गया।

स्थानीय लोगों की मानें तो रविवार दोपहर में अतुल घर की छत पर पतंग उड़ा रहा था। इस दौरान कटकर आ रही पतंग को उसने पकडऩे की कोशिश की, वो पतंग की डोर घर के पास से गुजर रही 11 हजार केवी की लाइन पर रखी थी। डोर को पकड़ते ही जोर से फॉल्ट हुआ और अतुल बेसुध होकर गिर पड़ा।
परिजनों की मानें तो अतुल को पहले पास के निजी अस्पताल में भर्ती कराया और उसके बाद सवाईमान सिंह अस्पताल में रेफर कर दिया। जहां सोमवार को इजाल के दौरान दम तोड़ दिया।

300 मीटर की लाइन में दौड़ रहा करंट
कॉलोनी के बीच में 11 हजार केवी की विद्युत लाइन है। जो ट्रांसफॉर्मर से निकलकर 300 मीटर तक जाती है। इस लाइन में करंट दौड़ रहा है। स्थानीय निवासी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि इस विद्युत लाइन का कोई उपयोग नहीं हो रहा है। कुछ माह पहले एक तार को विद्युत विभाग के कर्मचारी काट ले गए थे। हादसे के बाद ही लोगों को पता चला कि इस लाइन में करंट आ रहा है। ऐसे में कई बार विद्युत विभाग के क्षेत्रीय कार्यालय में शिकायत कर चुके, लेकिन अब तक सुनवाई नहीं हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो