जयपुर जिले के स्कूलों में आज होंगी बाल सभाएं

123 अधिकारी करेंगे बाल सभाओं का अवलोकन, महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को होंगी बाल सभा, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भोजलावा में शिक्षा राज्यमंत्री लेंगे भाग

By: MOHIT SHARMA

Updated: 19 Jan 2019, 01:16 PM IST

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

जयपुर। जिलेभर के स्कूलों में आज अधिकारी बाल सभाओं का निरीक्षण करेंगे। अभी यह जयपुर जिले में प्रयोग के तौर पर शुरू किया गया है। आज जयपुर जिले की गोविन्दगढ़ पंचायत समिति के भोजलावा गांव स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में दोपहर 1.30 बजे ग्रामीण चैपाल पर विद्यालयी बाल सभा का आयोजन किया जाएगा। इसमें शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा भी भाग लेंगे।


डोटासरा ने बताया कि राज्य सरकार ने विद्यालयों की बालसभाओं को सार्वजनिक स्थानों पर आयोजित करने का निर्णय लिया है ताकि अभिभावक अपने बच्चों की अभिव्यक्ति, सीखने की ललक, ज्ञान व प्रस्तुति कौशल को देख-जान उन्हें और अधिक क्षमतावान बनाने के लिए उत्सुक हो सकेंगे। ग्राम चैपाल पर होने वाली बालसभा में शिक्षा अधिकारी, शिक्षक, अभिभावक व स्थानीय नागरिक भाग लेंगे।

 

READ MORE: जयपुर जिले में आज वार्ड और ग्राम सभाएं होंगी


बाल सभा में कक्षा 1 से 8 तक के विद्यार्थी भाग लेंगे। हर कालांश में से 10 मिनट की कटौती कर अंतिम 2 कालांश में बाल सभा का आयोजन किया जाएगा। इसमें वाद विवाद, नृत्य, रंगोली, खेलकूद, साहित्य व काव्य प्रदर्शनी सहित कई कार्यक्रम होंगे।


जयपुर जिले में बाल सभाओं के अवलोकन के लिए 123 अधिकारियों को नियुक्त किया गया है। प्रत्येक अधिकारी 2 बालसभाओं का निरीक्षण करेगा। इसमें सीडीईओ, डीईओ, एडीपीसी, सीबीईओ, प्रधानाचार्य, उपप्रधानाचार्य, व्याख्याता, एसीबीईओ और आरपी बाल सभाओं का निरीक्षण करेंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned