scriptवन्यजीव सप्ताह के दौरान बच्चों का प्रवेश निशुल्क लेकिन लॉयन सफारी बंद,हिप्पों भी नहीं दिखाएंगे तो बच्चें देखेंगे क्या | Children's admission during wildlife week is free but Lion Safari | Patrika News

वन्यजीव सप्ताह के दौरान बच्चों का प्रवेश निशुल्क लेकिन लॉयन सफारी बंद,हिप्पों भी नहीं दिखाएंगे तो बच्चें देखेंगे क्या

locationजयपुरPublished: Sep 30, 2019 12:14:28 pm

Submitted by:

HIMANSHU SHARMA

कल से मनाया जाएगा वन्यजीव सप्ताह

lion1.jpg

Lioness Suzanne stayed in Biological Park for 69 days



जयपुर
नाहरगढ़ जैविक उद्यान और जयपुर जू में 1 से 7 अक्टूबर वन्यजीव सप्ताह मनाया जाएगा। इस दौरान बच्चों को जैविक उद्यान और जू में प्रवेश बंद रहेगा। लेकिन जैविक उद्यान में जाकर बच्चें कौनसे जानवर देखेंगे इसका तो विभाग को भी नहीं पता हैं। क्योकि समारोह के दौरान बच्चों की एंट्री तो फ्री कर दी गई है लेकिन बच्चों को लॉयन,हिप्पों और बाघ देखने को नहीं मिलेंगे। क्योंकि नाहरगढ़ जैविक उद्यान में केनाइन डिस्टेंपर वायरस के खौफ के चलते पिछली 22 तारीख से लॉयन सफारी बन्द है। वहीं दरियाई घोड़े हिप्पो के जोड़े को अभी सैलानियों को नहीं दिखाया जा रहा है। ऐसे में बच्चें अगर फ्री एंट्री के चक्कर में नाहरगढ़ पहुंचे तो भी अपने मनपसंद जानवरों को नहीं देख पाएंगे। क्योकि नाहरगढ़ के आकर्षण के केंद्र शेर,हिप्पो और बाघ को सैलानियों को दिखाने से दूर रखा गया हैं।
यह होंगे कार्यक्रम
वन सप्ताह कार्यक्रम के दौरान स्कूल के बच्चों का प्रवेश निशुल्क होगा। इस दौरान कई कई कार्यक्रम होंगे। जिनमें कंजर्वेशन वॉक, प्रश्नोत्तरी, वन्यजीवों पर निबंध प्रतियोगिता, कोलाज, पेंटिंग, लघु नाटक आदि कार्यक्रम होंगे। लेकिन सवाल यह है कि जब उन्हें यहां उनके मनपसंद जानवर ही नहीं दिखेंगे तो वह यहां पहुंच कर देखेंगे क्या।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो