scriptनिशुल्क होगा चिल्ड्रन्स ई-समर कैम्प | Children's e-summer camp will be free | Patrika News
जयपुर

निशुल्क होगा चिल्ड्रन्स ई-समर कैम्प

निशुल्क होगा चिल्ड्रन्स ई-समर कैम्प

जयपुरMay 10, 2021 / 08:30 pm

Rakhi Hajela

निशुल्क होगा चिल्ड्रन्स ई-समर कैम्प

निशुल्क होगा चिल्ड्रन्स ई-समर कैम्प



जयपुर, 10 मई
पिछले एक साल स्कूल नहीं खुलने एवं आगे भी अनिश्चिता के चलते देश के करोड़ों विद्यार्थियों की शिक्षा एवं जीवन शैली पर पड़े कुप्रभाव और अन्य समस्याओं के समाधान की दिशा में पहल करते हुए अभिभावक एकता आंदोलन राजस्थान के संयोजक मनीष विजयवर्गीय और देने का सुख परिवार ने संयुक्त वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग आयोजित की जिसमें जयपुर, कोटा, अजमेर, उदयपुर,दिल्ली, मध्य्प्रदेश से बच्चों और अभिभावकों ने भाग लिया।
पहले पाओ के आधार पर नि:शुल्क प्रवेश
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में ब्रह्माकुमारीज ईश्वरीय विश्वविद्यालय एजुकेशन विंग की हेडक्र्वाटर कॉर्डिनेटर बीके शिविका विशिष्ट अतिथि रही, जिन्होंने अभिभावकों और विद्यार्थियों से वार्ता करते हुए देश के सबसे बड़े डिवाइन सपलिंग्स चिल्ड्रन्स ई. समर कैम्प की जानकारी दी। पूरी तरह निशुल्क रहने वाले इस कैंप में देश भर के दो हजार विद्यार्थियों को पहले आओ पहले पाओ के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा। 9 से 11 वर्ष के बच्चों के लिए आगामी 1 से 7 जून एवं 12 से 15 वर्ष के आयु वर्ग के बच्चों के लिए 8 से 14 जून को आयोजित इस कैम्प में रजिस्ट्रेशन पर करवाया जा सकता है, रजिस्टे्रशन की अंतिम तिथि 23 मई निर्धारित की गई है।
देश भर के सेवा भावी शिक्षकों से अपील
आंदोलन के प्रदेश संयोजक मनीष विजयवर्गीय ने ब्रह्माकुमारी बीके शिविका का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस कैम्प में बच्चों के लिए गायन, नृत्य, प्रश्नोत्तरी,भाषण, निबंध, पेंटिंग, फैंसी ड्रेस, मोबाइल फोटोग्राफी आदि प्रतियोगिताओं के साथ साथ आध्यात्मिक इंटरेक्टिव सत्र, ध्यान एवं योग कक्षाएं होना बच्चों में पुन: उत्साह एवं उमंग प्रवाहित करने वाला होगा साथ ही इसका पूरी तरह नि: शुल्क होना अभिभावकों को राहत है। कॉन्फ्रेंस के माध्यम से विजयवर्गीय ने देश के स्कूल मालिकों एवं शिक्षकों से अपील की कि वह आगे आएं और विद्यार्थियों के लिए नि:शुल्क ऑनलाइन कक्षाएं देकर कोरोना में समाज की सेवा करें। कॉन्फ्रेंस में शिक्षक आशुतोष अरोड़ा, विकास गुरु शर्मा, एडवोकेट प्रह्लाद बागड़ा, विद्यार्थी रोशनी अरोड़ा, देविका तिवाड़ी, नमन खंडेलवाल आदि ने अपने विचार रखते हुए इस पहल पर खुशी जाहिर की।

Home / Jaipur / निशुल्क होगा चिल्ड्रन्स ई-समर कैम्प

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो