scriptचीन ने अमरीका को चेताया, जवाब के लिए तैयार रहो | China warns America, be ready for an answer | Patrika News

चीन ने अमरीका को चेताया, जवाब के लिए तैयार रहो

locationजयपुरPublished: Nov 28, 2019 10:49:45 pm

Submitted by:

dhirya

हांगकांग में प्रदर्शनकारियों के समर्थन वाले हांगकांग मानवाधिकार लोकतंत्र अधिनियम बिल पर अमरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के हस्ताक्षर के बाद चीन ने गुरुवार को कहा कि अमरीका को जवाबी कार्रवाई के लिए तैयार रहना चाहिए। वह पहले भी अमरीका से दखलंदाजी न करने को कह चुका है।

चीन ने अमरीका को चेताया, जवाब के लिए तैयार रहो

चीन ने अमरीका को चेताया, जवाब के लिए तैयार रहो

हांगकांग. हांगकांग में प्रदर्शनकारियों के समर्थन वाले हांगकांग मानवाधिकार लोकतंत्र अधिनियम बिल पर अमरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के हस्ताक्षर के बाद चीन ने गुरुवार को कहा कि अमरीका को जवाबी कार्रवाई के लिए तैयार रहना चाहिए। वह पहले भी अमरीका से दखलंदाजी न करने को कह चुका है।
प्रदर्शनकारियों के समर्थन वाले बिल में हांगकांग में मानवाधिकार उल्लंघन के दोषी अधिकारियों पर प्रतिबंध लगाने का प्रावधान है। अमरीका को हर साल यह सत्यापित करना होगा कि विशेष व्यापार दर्जा बनाए रखने के लिए हांगकांग के पास पर्याप्त स्वायत्तता है या नहीं। ट्रंप ने हांगकांग में इस्तेमाल लिए जाने वाले आंसू गैस, रबर बुलेट के निर्यात पर रोक लगाने बिल पर भी साइन किया। भयभीत करने का आरोप : चीनी विदेश मंत्रालय ने कहा है कि अमरीकी कानून अंतरराष्ट्रीय कानून और अंतरराष्ट्रीय संबंधों को नियंत्रित करने वाले बुनियादी मानदंडों का गंभीर उल्लंघन है। यह अमरीका का अडिय़ल रवैया है। इसके जरिए वह चीन को भयभीत करना चाहता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो