scriptबहन के साथ बाजार जा रहे भाई की चायनीज मांझे से कटी गर्दन | Chinese Stuck In The Neck | Patrika News

बहन के साथ बाजार जा रहे भाई की चायनीज मांझे से कटी गर्दन

locationजयपुरPublished: Jan 02, 2018 11:12:06 pm

दूसरे हादसे में पतंग के चक्कर में गई मासूम की जान

jaipur
भीलवाड़ा। मकर संक्रान्ति उत्सव में अब कुछ ही दिन शेष हैं। प्रदेश में पतंगबाजी का उत्साह बढने लगा है। लेकिन मंगलवार को हुए दो हादसों ने इस बार भी चिन्ता बढ़ा दी है। भीलवाडा में जहां एक युवक की चाइनीज मांझे से गर्दन कट गई। वहीं चित्तौडग़ढ़ में एक 10 वर्षीय बालक पतंग निकालने के चक्कर में बावडी में गिर गया। जिससे उसकी डूबने से मौत हो गई।

गले का ऑपरेशन कर बचाई जान
भीलवाडा शहर के निकट बोरड़ा निवासी प्रतापसिंह बाइक पर अपनी बहन के साथ बाजार में जा रहा था। चंद्रशेखर आजादनगर में उड़ रही पतंग की चाइनीज मांझा अचानक गले पर आ गया। इससे उसका गला कट गया। आसपास के लोगों ने गंभीर स्थिति में अस्पताल में पहुंचाया। यहां पर डॉक्टरों पर ऑपरेशन कर जान बचाई।

जा सकती थी जान
प्रतापसिंह सोमवाार शाम को भर्ती हुआ। गर्दन कटी हुई थी। एेसे में ऑपरेशन किया गया। अब स्थिति ठीक है। चायनीज मांझा बहुत खतरनाक होता है, इससे जान भी जा सकती थी।
डॉ. पंकज अग्रवाल, अरिहंत अस्पताल


कार्रवाई करेंगे
चायनीज मांझे की बिक्री पर पूर्णतया रोक है। इस संबंध में निर्देश जारी कर रखे हैं। फिर भी निरीक्षण कराकर एेसे व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। जनता से भी अनुरोध है कि वे इस तरह के मांझे को उपयोग में नहीं ले।
मुक्तानंद अग्रवाल, जिला कलक्टर

पतंग के चक्कर में बावड़ी में डूबा मासूम

चित्तौडग़ढ़ शहर के लौहार मोहल्ला पुरानी सब्जी मंडी क्षेत्र में मंगलवार को बावड़ी में बालक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। बालक की पहचान इसी क्षेत्र के निवासी पीयूष (10) पुत्र मुकेश सेन के रूप में हुई। बताया गया कि बालक सोमवार दोपहर 2 बजे से लापता था। बावड़ी में कचरे पर गिरी पतंग निकालने के चक्कर में बालक पानी के अंदर डूब गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंचे। शव को पोस्टमार्टम को लिए श्रीसांवलियाजी सामान्य अस्पताल पहुंचाया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो