scriptCHO recruitment of 35 thousand posts in Rajasthan will be cancelled | एक और बड़ा झटका, राजस्थान में 3531 पदों पर भर्ती होगी रद्द, एक्शन में भजनलाल सरकार | Patrika News

एक और बड़ा झटका, राजस्थान में 3531 पदों पर भर्ती होगी रद्द, एक्शन में भजनलाल सरकार

locationजयपुरPublished: Dec 29, 2023 08:47:06 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से 19 फरवरी को 2023 को आयोजित हुई कम्यूनिटी हैल्थ ऑफिसर (सीएचओ) भर्ती परीक्षा रद्द करने की तैयारी शुरू हो गई है।

bhajanlal_sharma.jpg

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से 19 फरवरी को 2023 को आयोजित हुई कम्यूनिटी हैल्थ ऑफिसर (सीएचओ) भर्ती परीक्षा रद्द करने की तैयारी शुरू हो गई है। पिछले दिनों मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की बैठक में अधिकारियों को इस परीक्षा का पेपर लीक होने के कारण पूछते हुए यह भर्ती रद्द करने का प्रस्ताव मांगा है। इसके अलावा एनएचएम में संविदा के 17 हजार पदों को भरने का भी प्रस्ताव मांगा है। गुरुवार को विभाग की ओर से तैयार किए गए सीएम की बैठक कार्यवाही विवरण में यह जानकारी सामने आई है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से 3531 पदों पर भर्ती निकाली गई थी।

अभ्यर्थियों ने लगाए थे पेपर लीक के आरोप
परीक्षा के बाद अभ्यर्थियों ने पेपर लीक के आरोप लगाए थे। इसकी एसओजी को शिकायत की थी। एसओजी ने जांच रिपोर्ट बोर्ड को भिजवाई थी। बोर्ड ने इस आधार पर रिपोर्ट को सरकार को भेजी थी।

परीक्षा से पहले मोबाइल पर आ गए थे सवाल
जयपुर परीक्षा देने आई एक अभ्यर्थी सुनीता सैन ने दावा किया था कि उसके मोबाइल पर सुबह आठ बजकर दो मिनट पर पेपर के सवाल आ गए। इतना ही नहीं, इन सवालों में 80 प्रश्र परीक्षा में आए पेपर से हूबहू मिले। बेरोजगार संघों ने सुनीता के साथ कर्मचारी चयन बोर्ड को भी शिकायत की थी। बोर्ड ने अभ्यर्थियों की शिकायत के आधार पर प्रकरण एचओजी को भेज दिया था।

यह भी पढ़ें

सीपी जोशी प्रेस कांफ्रेंस में बोले, संकल्प पत्र के सभी वादे पूरे होंगे, 1 जनवरी को मिलेगा बड़ा गिफ्ट

हमारा काम तो सीएम की मीटिंग में मिले निर्देशों को जारी करना होता है। परीक्षा एनएचएम की है, इसकी मुझे अधिक जानकारी नहीं है।
डॉ.रविप्रकाश माथुर, निदेशक, जनस्वास्थ्य, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग

यह भी पढ़ें

राजस्थान सरकार ने पेपरलीक पर उठाया बढ़ा कदम, मुख्य सचिव और डीजीपी लेवल पर होगी मॉनिटरिंग

ट्रेंडिंग वीडियो