क्राइस्टचर्च टेस्ट- कप्तान कोहली फिर फेल, भारत 242 पर ढेर

क्राइस्टचर्च। रन मशीन के नाम से मशहूर कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli ) सहित भारतीय बल्लेबाज ( Indian batsmen ) एक बार फिर न्यूजीलैंड ( New Zealand ) के गेंदबाजों के सामने संघर्ष करते दिखाई दिए, जिसके चलते भारतीय क्रिकेट टीम यहां हेग्ले ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच ( Test match ) के पहले दिन शनिवार को कीवी गेंदबाजों ( Kiwi bowlers ) के कहर के आगे अपनी पहली पारी में 242 रनों पर ढेर हो गई। भारतीय टीम एक समय चायकाल तक पांच विकेट 194 रन बनाकर थोड़ी सम्माजनक स्थिति में थी।

By: Narendra Kumar Solanki

Updated: 29 Feb 2020, 08:09 PM IST

मेजबान न्यूजीलैंड ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक बिना किसी नुकसान के 38 रन बना लिए है और वह अभी भारत के स्कोर से 204 रन पीछे है। स्टंप्स के समय टॉम लाथम 40 गेंदों पर एक चौके के सहारे 12 और टॉम ब्लैंडल 51 गेंदों पर तीन चौकों के मदद से 19 रन बनाकर नाबाद लौटे।इससे पहले भारतीय टीम ने चायकाल के बाद पांच विकेट पर 194 रन से आगे खेलना शुरू किया। मेहमान टीम को छठा झटका 197 के स्कोर पर चेतेश्वर पुजारा (54) के रूप में लगा। पुजारा ने 140 गेंदों पर छह चौके लगाए। भारतीय टीम ने इसके कुछ देर बाद ही 207 के स्कोर पर ऋषभ पंत (12) के रूप में खोया। इसके बाद उसने अपना आठवां विकेट उमेश यादव और नौवां विकेट रवींद्र जडेजा केरूप में तथा अंतिम विकेट 242 के स्कोर पर मोहम्मद शमी के रूप में गंवाया।

कोहली का खराब फॉर्म लगातार जारी
विराट कोहली एक बार फिर से विफल रहे। कोहली ने 23 मिनट तक क्रीज पर समय बिताया, जिसमें उन्होंने 15 गेंदों का सामना किया और केवल तीन ही रन बनाए। कोहली को टिम साउदी ने अपना शिकार बनाया। साउदी ने अंतरराष्टीय क्रिकेट में 10वीं बार कोहली को अपना शिकार बनाया है। उन्होंने कोहली को तीन बार टेस्ट में छह बार वनडे और एक बार टी-20 में आउट किया है। साउदी ने इसके साथ ही सबसे ज्यादा बार कोहली को आउट करने का रिकॉर्ड बना लिया है।

Narendra Kumar Solanki Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned