scriptराजस्थान यूनिवर्सिटी में खिलने लगी गुलदाउदी | Chrysanthemum started blooming in Rajasthan University | Patrika News

राजस्थान यूनिवर्सिटी में खिलने लगी गुलदाउदी

locationजयपुरPublished: Nov 24, 2019 06:17:10 pm

Submitted by:

Nishi Jain

-14 रंगों में आरयू में महकी गुलदाउदी-दिसंबर के पहले सप्ताह में शुरू होगी गुलदाउदी प्रदर्शनी
-70 से ज्यादा वैरायटी मौजूद-स्पाइडर, बटन, इनकवर्ड जैसी वैरायटियां शामिल

राजस्थान यूनिवर्सिटी में खिलने लगी गुलदाउदी

राजस्थान यूनिवर्सिटी में खिलने लगी गुलदाउदी

जयपुर

राजस्थान यूनिवर्सिटी में भी इस साल खास गुलदाउदी की महक फैलने लगी है। इस बार भी नर्सरी कई रंगों के फूलों से सजी दिखाई दे रही है। जिसका आकर्षण पिंकसिटी के लोगों पर खास दिखाई देने लगा है। ऐसे में विवि की ओर से सूचना दी गई है कि यहां दिसबंर के पहले सप्ताह में 34 वीं तीन दिवसीय गुलदाउदी प्रदर्शनी शुरू होगी इस प्रदर्शिनी में 14 कलर की गुलदाउदी विद्यार्थियों और शहरवासियों को देखने को मिलेगी। इस बार आरयू की नर्सरी प्रशासन ने करीब साढ़े तीन हजार गुलदाउदी के गमले तैयार किए है। गौरतलब है कि पिछले साल इस प्रदर्शनी में गुलदाउदी के8 कलर्स ही थे, लेकिन इस बार खास तौर पर 6 और कलर्स की गुलदाउदी प्रदर्शित की गई है। ऐसे में आरयू कैंपस में आगामी दिनों में गुलदाउदी अपनी खूबसूरती बिखरेगी।
राजस्थान यूनिवर्सिटी में गुलदाउदी प्रदर्शनी के शुरूआती दो दिन आमजन के देखने के लिए रखी जाती है। इसके बाद तीसरे दिन शहरवासियों के लिए गुलदाउदी की बिक्री शुरू की जाती है। आरयू के नर्सरी प्रभारी डॉ रामअवतार शर्मा ने बताया कि हर साल की तरह इस साल भी आमजन में इसे लेकर उत्साह है। एग्जीबिशन में 6 ग्रुप की गुलदाउदी तैयार की गई है। इनमें 70 से ज्यादा वैरायटी है। उन्होंने बताया कि गुल दाउदी के 14 रंग के फूलों में देखने को मिलेंगे। इसमें सफेद, पीले और मिक्स खास है। इनमें स्पाइडर, बटन, इनकवर्ड जैसी कई वैरायटियां है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो