RU में फिर खिलेगी गुलदाउदी, कल होगा तीन दिवसीय प्रदर्शनी का शुभारंभ

By: Arvind Palawat

Updated: 03 Dec 2019, 08:26 PM IST

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India
1/2

जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय की नर्सरी में गुलदाउदी खिलना शुरू हो गई है। विश्वविद्यालय में बुधवार सोमवार से 34वीं तीन दिवसीय गुलदाउदी प्रदर्शनी शुरू होगी। इस प्रदर्शनी में 14 कलर की गुलदाउदी विद्यार्थियों और शहरवासियों को देखने को मिलेगी। इस बार आरयू की नर्सरी प्रशासन ने करीब 3200 गुलदाउदी के गमले तैयार किए है। गौरतलब है कि पिछले साल इस प्रदर्शनी में गुलदाउदी के आठ ही रंग थे, लेकिन इस बार खासतौर पर छह और कलर्स की गुलदाउदी तैयार की गई है। ऐसे में आरयू कैम्पस में आगामी दिनों में गुलदाउदी अपनी खूबसूरती बिखरेगी।
आरयू के नर्सरी प्रभारी डॉ. रामअवतार शर्मा ने बताया कि गुलदाउदी प्रदर्शनी का उद्घाटन बुधवार शाम चार बजे उच्च शिक्षा विभाग की सचिव शुचि शर्मा करेंगी। इस मौके पर आरयू के कुलपति प्रो.आरके कोठारी, कुलसचिव हरफूल सिंह यादव सहित आरयू के सिंडीकेट व सीनेट सदस्य, शिक्षक सहित अन्य लोग मौजूद रहेंगे।

दो दिन प्रदर्शनी, तीसरे दिन होगी बिक्री
आरयू में गुलदाउदी प्रदर्शनी के शुरूआती दो दिन आजमजन के देखने के लिए रखी जाएगी। इसके बाद तीसरे दिन शहरवासियों के लिए गुलदाउदी की बिक्री शुरू की जाएगी। डॉ. शर्मा ने बताया कि गुलदाउदी एग्जीबिशन में छह ग्रुप की गुलदाउदी तैयार की गई है। इनमें 50 से ज्यादा वैरायटी हैं। उन्होंने बताया कि गुलदाउदी के 14 रंग के फूलों में देखने को मिलेंगे। इसमें सफेद, पीले, मिक्स खास हैं। इनमें स्पाइडर, बटन, इनकवर्ड जैसी कई वैरायटियां है। प्रति गमला बिक्री के लिए 100 रुपए में उपलब्ध होगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned