scriptchuru student died beaten teacher case | बेरहमी से मारपीट के कारण लीवर डेमेज होने से हुई छात्र की मौत, गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार | Patrika News

बेरहमी से मारपीट के कारण लीवर डेमेज होने से हुई छात्र की मौत, गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार

सालासर गांव कोलासर स्थित मॉर्डन पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाले कक्षा सात के छात्र की बेरहमी से पीट-पीटकर हत्या करने के मामले में सालासर पुलिस ने गुरुवार को स्कूल निदेशक के आरोपी पुत्र मनोज कुमार को गिरफ्तार कर लिया है।

जयपुर

Published: October 21, 2021 06:58:12 pm

चूरू। सालासर गांव कोलासर स्थित मॉर्डन पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाले कक्षा सात के छात्र की बेरहमी से पीट-पीटकर हत्या करने के मामले में सालासर पुलिस ने गुरुवार को स्कूल निदेशक के आरोपी पुत्र मनोज कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में 13 वर्षीय छात्र गणेश शर्मा की मौत का कारण लीवर डेमेज होना बताया जा रहा है। गुरुवार सुबह शिक्षा विभाग की टीम जिला प्रारंभिक शिक्षाधिकारी (डीईओ) संतोष महर्षि के नेतृत्व में जांच के लिए गांव कोलासर पहुंची। लेकिन स्कूल निदेशक की ओर से जांच में सहयोग नहीं किया गया।
churu1.jpg
स्कूल जांच में मिली अनियमितताएं
डीइओ प्रारंभिक शिक्षा संतोष महर्षि ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही बुधवार शाम उनकी अध्यक्षता में एक जांच कमेटी गठित की गई थी। गुरूवार को गांव कोलासर जांच करने पहुंचे तो स्कूल बंद मिला। आस-पास के लोगों से घटना के बारे में पूछा तो कई विद्यार्थियों ने बताया कि छात्र की मौत बुधवार को पिटाई के समय स्कूल में हो चुकी थी। जांच टीम के अधिकारियों ने बाद में स्कूल के निदेशक बनवारीलाल को मौके पर बुलाया व स्कूल की जांच की तो वहां पर कई अनयमितताएं मिली। उन्होंने बताया कि स्कूल में विद्यार्थियों व अध्यापकों की उपस्थिति पंजिका नहीं मिली।
जांच में ये पुख्ता जानकारी नहीं मिली कि विद्यालय में कितने बच्चे अध्ययनरत हैं और कितने अध्यापक कार्यरत हैं। उनकी शैक्षणिक योग्यता की जानकारी भी नहीं मिल पाई। डीईओ ने बताया कि संस्था के निदेशक बनवारी लाल ने मौखिक जानकारी देते हुए बताया कि स्कूल में 6 अध्यापक व करीब डेढ़ सौ बच्चे अध्ययनरत हैं। जांच टीम के मुखिया महर्षि ने बताया कि विद्यालय में अग्निशमन यंत्र नहीं मिला और न ही स्कूल भवन विद्यार्थियों के लिए पर्याप्त था। इसके अलावा भी विद्यालय की कई खामियां सामने आई है। इस पूरे प्रकरण की जांच रिपोर्ट बनाकर निदेशक बीकानेर को भेज दी है।
यह भी पढ़ेंः दिल दहला देने वाली घटना, छात्र का होमवर्क पूरा नहीं, शिक्षक ने बेरहमी से पीटा, मौत

तीसरे पीरियड के दौरान हुई घटना
स्कूल के स्टाफ ने बताया कि जिस समय ये घटना हुई उस समय तीसरा पीरियड चल रहा था, इस दौरान आरोपी शिक्षक मनोज कुमार आया व दूसरे शिक्षक से बाइक की चाबी मांगी। आरोपी शिक्षक कार के साथ वापस लौटा। उसके साथ में स्थानीय नर्सिंगकर्मी भी होना बताया गया। इस दौरान स्टाफ को बच्चों ने शिक्षक के मारपीट करने की बात बताई। बाद में आरोपी शिक्षक बच्चे को कार में लेकर रवाना हुआ था। आरोपी शिक्षक संस्कृत का अध्यापक है। खुद का स्कूल होने के कारण रवैया तानाशाह की तरह था। बुधवार सुबह बच्चों को संस्कृत पढ़ा रहा था। होमवर्क नहीं करने वाले बच्चों को धमका रहा था। गणेश के संस्कृत विषय का दिया हुआ होमवर्क नहीं करके लाने से आरोपी शिक्षक आग बबूला हो गया था।
लंच बॉक्स देकर भेजा, कफन में लिपटा लौटा
मां राजू देवी ने बेटे गणेश को सुबह लंच बॉक्स देकर रवाना किया था। पिता ओमप्रकाश ने उसे बेटे की मौत के बारे में नहीं बताया। पूछने पर तबीयत ज्यादा खराब होने पर सीकर के एक अस्पताल में होने की बात कही थी। गुरुवार को कफन में लिपटे बेटे गणेश को देखकर मां राजूदेवी होश खो बैठी। अंतिम संस्कार के बाद पिता ओमप्रकाश ने आरोपी स्कूल निदेशक के पुत्र मनोज के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।
गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार
सालासर थानाधिकारी संदीप कुमार ने बताया कि सुबह शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। इधर, बच्चे का शव घर पहुंचने पर कोहराम मच गया। अंतिम यात्रा के दौरान ग्रामीण शामिल हुए, केवल होमवर्क नहीं करने की बात पर शिक्षक के इस तरह बच्चे की पिटाई करने को लेकर लोगों ने रोष जाहिर किया।
मामले में आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है, परिजनों के बयान दर्ज कर लिए गए हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण छात्र का लीवर डेमेज होना बताया गया है। मामले की जांच की जा रही है।
संदीप कुमार, थानाधिकारी सालासर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.