script

चौथा दिन — हिरासत में नेशनल हाइवे, फायरिंग में दो की मौत के बाद अब उदयपुर में इंटरनेट बंद

locationजयपुरPublished: Sep 27, 2020 11:40:53 am

Submitted by:

JAYANT SHARMA

बताया जा रहा है कि इस पूरे मसले के पीछे कुछ अलग विचारधारा के लोग भी हैं जो पूरी प्लानिंग कर इस मुद्दे को भड़का रहे हैं। देर रात तक प्रदर्शनकारी पहाड़ियों पर और हाइवे पर डटे रहे और तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटनाएं करते रहे।

dungarpur_bawal.jpg
जयपुर
शिक्षक भर्ती के अनारक्षित पद एसटी अभ्यर्थियों से भरने की मांग को लेकर शुरु हुए उग्र प्रदर्शन की चपेट में अब एक जिले से दूसरा जिला भी आ गया है। शनिवार रात तक तो उदयपुर जिले का कुछ हिस्सा ही इससे प्रभावित था लेकिन आज सवेरे पूरे जिले को ही इसका भुगतना करना पड रहा है। डूंगरपुर क बाद अब पूरे उदयपुर जिले में ही इंटरनेट बंद कर दिया गया है। आज रात ग्यारह बजे तक इंटरनेट बंद रखा जाना है। जिससे उदयपुर जिले में कई काम प्रभावित होना तय है। इस बीच उदयपुर पहुंचे पुलिस अफसरों ने आज सवेरे करीब दस बजे खेरवाड़ा पहुंची और वहां पर हालातों का जायजा लिया। स्थानीय पुलिस अफसरों के साथ बैठकर बातचीत की गई और इस पूरे मसले से निपटने के लिए प्लानिंग की गर्। इस पूरे विवाद में अब तक नौ मुकदमें दर्ज किए जा चुके हैं। बताया जा रहा है दोपहर तक स्पेशल फोसेर्ज को भी बुलाया जा सकता है। इधर आंदोलनकारियों ने दबाव बनाने के लिए आधे खेरवाड़ा को घेरकर तोड़-फोड़ और आगजनी शुरू कर दी। देर रात तक यह जारी थी।
उदयपुर कलक्टर ने की थी नेट बंद करने की डिमांड
डूंगरपुर से उदयपुर, खेरवाड़ा, रिषभदेव जी पहुंचे इस पूरे मसले के बाद उदयपुर कलक्टर चेतन देवड़ा ने पत्र लिखकर संभागीय आयुक्त विकास एस भाले से उदयपुर जिले में इंटरनेट बंद करने की मांग की थी। उसके बाद आयुक्त ने यह फैसला लिया और चौबीस घंटे के लिए यानि आज रात ग्यारह बजे तक के लिए पूरे जिले में ही इंटरनेट बंद कर दिया गया। अब उदयपुर और डूंगरपुर जिले में इंटरनेट बंद है। जयपुर से गए अफसर लगातार सरकार के संपर्क में है। बताया जा रहा है कि इस पूरे मसले के पीछे कुछ अलग विचारधारा के लोग भी हैं जो पूरी प्लानिंग कर इस मुद्दे को भड़का रहे हैं। देर रात तक प्रदर्शनकारी पहाड़ियों पर और हाइवे पर डटे रहे और तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटनाएं करते रहे।

गोली लगने से दो की मौत, उदयपुर मोर्चरी में रखे दोनो शव
उधर देर रात अफसरों के पहुंचने के बाद आज सवेरे करीब साढ़े नौ बजे खेरवाड़ा में पुलिस अफसरों, स्थानीय जनप्रतिनिधियों, जिला कलेक्टर और अन्य पदाधिकारियों ने बैठक की। डाक बंगले में हुई इस बैठक में डीजी लॉं एंड आॅर्डर एमएललाठर एवं एडीजीपी दिनेश एमएन ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों से बातचीत कर इस मसले का हल निकालने की कोशिश की। उधर फायरिंग में मरने वालों की संख्या दो हो गई है। दोनो के शव उदयपुर जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाए गए हैं। पुलिस फायरिंग में ही दोनो की मौत होना बताया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो