शपथ लेकर की स्वच्छता पखवाड़े की शुरूआत

उत्तर पश्चिम रेलवे पर स्वच्छता पखवाड़े ( cleanliness fortnight ) का शुभारम्भ किया गया। पिछले दो साल से उत्तर पश्चिम रेलवे ( North Western Railway ) ने सम्पूर्ण भारतीय रेलवे पर स्वच्छता में पहला स्थान प्राप्त किया है।

By: Ashish

Published: 16 Sep 2020, 05:49 PM IST

जयपुर
उत्तर पश्चिम रेलवे पर स्वच्छता पखवाड़े ( cleanliness fortnight ) का शुभारम्भ किया गया। पिछले दो साल से उत्तर पश्चिम रेलवे ( North Western Railway ) ने सम्पूर्ण भारतीय रेलवे पर स्वच्छता में पहला स्थान प्राप्त किया है। हर साल की तरह इस स्वच्छता पखवाड़े के दौरान अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उत्तर पश्चिम रेलवे के उप महाप्रबन्धक शशि किरण ने बताया कि प्रधान कार्यालय में उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आनन्द प्रकाश ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी रेलकर्मियों को स्वच्छता की शपथ दिलाकर स्वच्छता पखवाडे की शुुरूआत की।

जिसमें रेलकर्मियों ने स्वच्छता के प्रति सजग रहने, इसके लिए समय देने तथा दूसरों को इसके प्रति प्रेरित करने के साथ ही भारत को स्वच्छता में शीर्ष पर ले जाने की शपथ दिलवाई गई। इस अवसर पर महाप्रबन्धक ने उत्तर पश्चिम रेलवे प्रधान कार्यालय के पर्यावरण और हाउसकीपिंग प्रबन्धन विंग की परिवहन के क्षेत्र में उपलब्धियों से संकलित ई-पुस्तक का विमोचन किया। इस अवसर पर अपर महाप्रबन्धक अरूणा सिंह, प्रमुख मुख्य यांत्रिक इंजीनियर सुधीर गुप्ता सहित अन्य विभागाध्यक्ष व अधिकारी उपस्थित रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned