Clerk Grade II Exam 2018 : राजस्थान में पकड़े गए कई फर्जी अभ्यर्थी, 10 हजार रुपए के लिए अभ्यर्थी की जगह परीक्षा देने बिहार से आया युवक

Clerk Grade II Exam 2018 : राजस्थान में पकड़े गए कई फर्जी अभ्यर्थी, 10 हजार रुपए के लिए अभ्यर्थी की जगह परीक्षा देने बिहार से आया युवक

rohit sharma | Publish: Sep, 09 2018 05:59:08 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news/

भरतपुर/राजसमंद ।

राजस्थान एवं मंत्रालयिक कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) की तरफ से रविवार को लिपिक भर्ती परीक्षा आयोजित की गई। जिसमे पहली पारी सुबह 8 बजे से 11बजे तक रहीं और दूसरी पारी दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक रही। इस दौरान राजस्थान के 19 जिलों में आयोजित हुई तीसरे चरण की कनिष्ठ लिपिक भर्ती परीक्षा में राजधानी जयपुर समेत राजसमंद और भरतपुर के कई फर्जी अभ्यर्थी पकड़े होने की सूचना है। बताया जा रहा है कि पैसों के लालच के चलते कई जगह फर्जी अभ्यर्थी परीक्षा देने पहुंच गए थे।


राजसमंद में फर्जी पहचान पत्र व आईडी बनवा पहुंचा अभ्यर्थी

कनिष्ठ लिपिक भर्ती के तहत सेठ रंगलाल राजकीय महाविद्यालय में फर्जी अभ्यर्थी बनकर परीक्षा देते हुए एक आरोपित को प्रशासन ने पकड़ लिया। बाद में राजनगर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार रमेश पुत्र बाबूलाल विश्नोई के लिपिक परीक्षा के लिए सेठ रंगलाल महाविद्यालय में रोल नम्बर आए। इस पर बाबूलाल विश्नोई की जगह जालौर के श्रवण कुमार पुत्र भागीरथ विश्नोई परीक्षा देने पहुंच गया।

श्रवण ने फर्जी पहचान पत्र व आईडी बनवा लिया। प्रवेश के बाद परीक्षा भी देने लगा, तभी केन्द्र अधीक्षक को संदिग्ध लगने पर उसे पकड़ लिया। बाद में पुलिस ने उससे सभी दस्तावेज भी बरामद कर लिए। बाबूलाल व श्रवण कुमार के साथ दो संदिग्ध युवकों को भी राजनगर थाने लाया गया है, जहां गहन पूछताछ की जा रही है।


भरतपुर 10 हजार रुपए के लिए दूसरे की जगह परीक्षा दे रहा था बिहार का युवक

भरतपुर राजस्थान एवं मंत्रालयिक कर्मचारी चयन बोर्ड की तरफ से लिपिक भर्ती परीक्षा आयोजित की गई। सुबह की पारी की परीक्षा में एक मुन्ना भाई को भी अरेस्ट किया गया है। जो मुखर्जी नगर के पास सेंट पोल स्कूल में पेपर दे रहा था। बताया जा रहा है की ये नकल करता हुआ छात्र बिहारी के बिहार शरीफ का रहने वाला है और जयपुर में राकेश नाम के छात्र की जगह पेपर दे रहा था। नकल करने वाले छात्र ने 10 हजार रुपए लेकर राकेश का पेपर देने आया था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned