scriptआमजन में सुरक्षा का संदेश नहीं तो बेकार है थानेदारी | CLG meeting in Tondabhim police station of Karauli district | Patrika News

आमजन में सुरक्षा का संदेश नहीं तो बेकार है थानेदारी

locationजयपुरPublished: Mar 05, 2019 08:15:08 am

Submitted by:

dharmendra singh

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

karoli police

आमजन में सुरक्षा का संदेश नहीं तो बेकार है थानेदारी

करौली जिले के टोडाभीम थाने में सीएलजी बैठक

जयपुर/करौली
करौली जिले के टोडाभीम थाने में आयोजित सीएलजी बैठक में अव्यवस्थाओं को लेकर जिला पुलिस अधीक्षक प्रीति चन्द्रा ने पूरे स्‍टाफ को फटकार लगाई। उन्होंने सख्त लहजे में स्टाफ को चेताया। पिछले महीनों में चोरी, लूट आदि वारदातों को लेकर उन्होंने नाराजगी जताई। एसपी ने थानाधिकारी से कहा कि एक सप्ताह में वारदातों का खुलासा नहीं होने, प्रभावी गश्त शुरू नहीं होने और आमजन में सुरक्षा का यदि संदेश नहीं जाता है तो आपके यहां रहने का कोई औचित्य नहीं है। अगर सुधार नहीं दिखाई देता है तो पूरा थाना ही बदल दूंगी। एसपी ने टोडाभीम पुलिस को अगले एक सप्ताह में वारदातों का खुलासा कर व्यवस्था में सुधार की सख्त हिदायत दी है।
सभी व्यवस्थाओं में सुधार का भरोसा दिलाया
उन्होंने बैठक में उपस्थित सदस्यों से 10 दिन में सभी व्यवस्थाओं में सुधार का भरोसा दिलाया। इस मौके पर लोगों द्वारा कम नफरी की बात को एसपी ने नकार दिया, वे बोली कि नफरी की कोई कमी नहीं हैं। केवल थाने का मिसमेंजटमेंट की वजह से अव्यवस्था हो रही है। उन्होंने एसएचओ से कहा कि थाने की व्यवस्था ठीक नहीं है। इसे सुधार लो। एसपी बोली कि जो करेगा वो रहेगा जो नहीं करेगा वो नहीं रहेगा। उन्होंने लोगों से भी पुलिस का सहयोग करने की अपील की।
आप से छिपे नहीं है स्मैकची
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिले में नशामुक्ति के लिए अभियान चलाया हुआ है। श्रीमहावीरजी, फैलीकापुरा सहित अन्य क्षेत्रों में स्मैक के मामलों में कमी आई है। एसपी ने थानाधिकारी से स्मैक को रोकने के लिए अभियान चलाने के निर्देश दिए। कहा कि स्मैक बेचने वालों को पकड़ा जाए। उन्होंने यहां तक कहा कि 10 दिन में स्मैक बेचने वाले नहीं पकड़े गए तो लगेगा कि आप उन्हें पकडऩा ही नहीं चाहते।
चिन्हित कर लिए हैं आरोपी

गत दिनों टोडाभीम कस्बे में एक व्यापारी से लूट और उसके पुत्र पर फायरिंग की घटना के बाद कस्बेवासियों-दुकानदारों में उपजे रोष को लेकर एसपी ने कहा कि वारदात के आरोपी चिन्हित कर लिए हैं। जिला स्तर से भी टीम गठित कर आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो