scriptरोजगार संदेश का बदलेगा कलेवर | Clover will change the employment message | Patrika News

रोजगार संदेश का बदलेगा कलेवर

locationजयपुरPublished: Aug 25, 2020 05:04:11 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

जल्द ही डिजिटल प्लेटफॉर्म पर होगा लॉन्च

रोजगार संदेश का बदलेगा कलेवर

रोजगार संदेश का बदलेगा कलेवर

कौशल नियोजन एवं उद्यमिता विभाग की ओर आयोजित कार्यशाला में विभाग के शासन सचिव नीरज के पवन ने इस संबंध में निर्देश जारी किए गए। उन्होंने राज कौशल पोर्टल के जरिए भी रोजगार संदेश को प्रचारित करने का सुझाव दिए। साथ ही उन्होंने कौशल से जुड़ी सरकारी एवं निजी संस्थाओं को एक ही प्लेटफॉर्म पर लाने का सुझाव भी दिया। उन्होंने भविष्य में रोजगार संदेश के मूल्य को बढ़ाने के भी निर्देश दिए। उनका कहना था कि रोजगार संदेश के कलेवर को बेहतर बनाने के लिए निजी संस्थाओं की सेवाओं को भी लिया जाएगा एवं जल्द ही इसे नए तरीके से लॉन्च किया जाएगा।
बदलते परिवेश में रोजगार संदेश की भूमिका व नया कलेवर विषय पर आयोजित कार्यशाला में राजस्थान कौशल एवं आजीविका विकास निगम के प्रबंध निदेशक बिष्णु चरण मल्लिक भी उपस्थित थे। कार्यशाला में रोजगार सेवा निदेशालय के अधिकारियों के साथ ही आईटीआई, आरएसएलडीसी, श्रम विभाग, सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग, फैक्ट्री एवं बॉयलरर्स विभाग, उद्योग विभाग एवं कौशल प्रशिक्षण के क्षेत्र में कार्यरत निजी कंपनियों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।
कार्यशाला में उपस्थित सभी अधिकारियों से कोरोना काल में रोजगार संदेश की महत्वता एवं रोजगार संदेश के कलेवर को बदलने के सुझाव मांगे गए। कार्यशाला में कई महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए गए। इनमें रोजगार संदेश को भविष्य में ई पत्रिका एवं डिजिटल माध्यम पर लॉन्च करने का सुझाव रखा गया। साथ ही रोजगार संदेश में सरकारी रोजगार विज्ञापन के साथ ही निजी कंपनियों से जुड़ी नौकरियों के विज्ञापनों को भी जगह देने का सुझाव रखा गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो