scriptराजस्थान के गौरवशाली इतिहास को संरक्षित करने का काम किया – मुख्यमंत्री | cm | Patrika News

राजस्थान के गौरवशाली इतिहास को संरक्षित करने का काम किया – मुख्यमंत्री

locationजयपुरPublished: May 22, 2018 08:24:26 pm

Submitted by:

rahul

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि हमारी सरकार ने सभी जाति, मजहब एवं वर्गों के महापुरूषों के पेनोरमा बनाकर राजस्थान के गौरवशाली इतिहास को आने वाली पी

cm

राजस्थान के गौरवशाली इतिहास को संरक्षित करने का काम किया – मुख्यमंत्री

जयपुर। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि हमारी सरकार ने सभी जाति, मजहब एवं वर्गों के महापुरूषों के पेनोरमा बनाकर राजस्थान के गौरवशाली इतिहास को आने वाली पीढ़ी के लिये संरक्षित करने का काम किया है। इन पेनोरमा के माध्यम से नई पीढ़ी को ऎसे महापुरूषों की गाथाओं और उनके कार्यों से प्रेरणा मिलेगी।
राजे मंगलवार को 8, सिविल लाइंस पर राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण में चार गैर सरकारी सदस्यों के मनोनयन पर आभार व्यक्त करने आए प्रतिनिधिमंडल को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने प्राधिकरण के नए सदस्यों को बधाई देते हुए पेनोरमा और अन्य धार्मिक स्थलों के विकास कार्यों को तेज गति से पूरा करने के लिये जुट जाने को कहा। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि टीम में नये सदस्यों के आने के बाद प्राधिकरण और अधिक मजबूती से काम कर सकेगा। राज्य सरकार की ओर से सभी जातियों, मजहब एवं वर्गों के महापुरूषों के पेनोरमा बनाकर उन्हें संरक्षित करने का काम किया जा रहा है। इससे सभी पीढियों को जानकारी मिल सकेगी कि राजस्थान में कौनसे महापुरूषों ने क्या काम किए और उनसे नई पीढी को क्या सीखना चाहिए राज्य सरकार की ओर से हाल ही में राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण में चार गैर सरकारी सदस्यों का मनोनयन किया गया। प्राधिकरण की ओर से हैरिटेज प्रोपर्टीज को संरक्षित करने और उन्हें जीर्णोदार करने का काम किया जाता है।
प्राधिकरण के अध्यक्ष औंकारसिंह लखावत ने मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे को विश्वास दिलाया कि पेनोरमा निर्माण और धार्मिक स्थलों के विकास के जो काम हाथ में लिये गये हैं वे तय समय में पूरे किये जाएंगे। उन्होंने मनोनीत सदस्यों कंवल प्रकाश किशनानी जीएल राव, भैरूलाल गुर्जर एवं एच खान का परिचय मुख्यमंत्री से कराया।
इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री अनिता भदेल तथा अजमेर , नागौर एवं जयपुर शहर से बड़ी संख्या में आए लोग उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो