scriptराजस्थान में नौकरशाही बेलगाम,नाराज मुख्यमंत्री ने उठाया अब ये बड़ा कदम | cm | Patrika News

राजस्थान में नौकरशाही बेलगाम,नाराज मुख्यमंत्री ने उठाया अब ये बड़ा कदम

locationजयपुरPublished: Jul 23, 2020 08:12:42 am

Submitted by:

PUNEET SHARMA

सरकार के निर्णयों पर अमल में नौकरशाही गंभीर नहींमुख्यमंत्री ने दिए मुख्य सचिव को निर्देश—लापरवाह अफसरों पर करें सख्ती

cabinet meeting

,


जयपुर।
सरकार के निर्देशों की पालना को लेकर प्रदेश की नौकरशाही गंभीर नजर नहीं आ रही है। मंगलवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हई कैबिनेट की बैठक में यह जानकारी आई। कैबिनेट बैठक से जुडे सूत्रों का कहना है कि नौकरशाही के इस रवैये से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खासे नाराज हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कुछ अफसरों से इस बात से भी नाराज है कि वे उनको मननर्जी के महकमे देने के बाद भी उनके विभाग सरकार की योजनाओं क्रियान्वयन में लगातार फिसडडी साबित हो रहे हैं।
उन्होंने कैबिनेट बैठक के बाद मुख्य सचिव राजीव स्वरूप को तल्ख अंदाज में कहा कि सरकार के स्तर पर जनहित के लिए जो फैंसले लिए गए उनकी पालना को लेकर अफसर गंभीर नहीं है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि सरकार ने जो फैसले छह माह पूर्व लिए गए वे अभी तक अधूरे हैं और क्योंकि उन पर काम तक शुरू नहीं हुआ। सीएम गहलोत ने मुख्य सचिव को निर्देश दिए कि सरकार के फैसलों के क्रियान्वयन को लेकर लापरवाह अफसरों पर सख्ती की जाए जिससे प्रदेश की जनता के बीच सरकार की छवि धूमिल नहीं हो।
प्रदेश में सरकार के 18 महीने के कार्यकाल में लगातार मंत्रियों और सचिवों के विवाद चल रहे हैं। इस स्थिति में तीन से चार महीने में ही सचिव का तबादला विभाग से हो रहा है और सरकार की योजनाओं पर जो काम होता है वह नए सचिव के आने के बाद ठंडे बस्ते में चला जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो