राजधानी जयपुर में कुछ इस तरह मनेगा स्वतंत्रता दिवस—कोरोना वारियर्स का इस तरह होगा सम्मान

कोरोना वारियर्स बैठेंगे विशेष ब्लॉक में
एसएमएस स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों की समीक्षा
सोशल डिस्टेंसिंग से होगी परेड़,कलाकार देंगे रंगारंग प्रस्तुतियां
मुख्य सचिव ने की स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों की समीक्षा

By: PUNEET SHARMA

Published: 24 Jul 2020, 08:20 AM IST


जयपुर।
मुख्य सचिव राजीव स्वरूप ने गुरुवार को स्वत्रतंता दिवस समारोह की तैयारियों को सामान्य प्रशासन विभाग समेत अन्य विभाग के अफसरों की बैठक ली। मुख्य सचिव राजीव स्वरूप ने बताया कि सवाई मानसिंह स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस समारोह कोरोना गाइड
लाइन की पालना करते हुए मनाया जाएगा। कोरोना से लड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सौ-सौ पुलिसकर्मियों, चिकित्साकर्मियों, सफाईकर्मियों और महिला एवं बाल विभाग के कर्मचारियों को कोरोना वॉरियर्स के रूप में विशेषतौर पर आमंत्रित किया जाएगा और उनको विशेष ब्लॉक में बैठाया जाएगा। उन्होंने निर्देश दिए कि बिना मास्क के किसी भी आगुंतक को स्टेडियम में प्रवेश नहीं दि जाए और थर्मल स्क्रीनिंग की जाए। इसके साथ ही प्रत्येक प्रवेश द्वार पर सेनेटाइजर की व्यवस्था की जाए। सीढ़ियों पर सोशल डिस्टेंसिंग के अनुसार मार्किंग कर बैठक व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए।
मुख्य सचिव राजीव स्वरूप ने बताया कि संगीत नाटक अकादमी के युवा कलाकार आकर्षक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देंगे। पुलिस विभाग की ओर से हॉर्स एवं डॉग शो का आयोजन होगा। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ पुलिस, आरएसी एवं होम गार्ड की विभिन्न टुकड़ियां परेड में शामिल होंगी। सेन्ट्रल पुलिस एवं आर्मी बैण्ड प्रदर्शन करेगी। मुख्य सचिव ने बताया कि समारोह के दौरान कोरोना जागरूकता का संदेश दिया जाएगा।

PUNEET SHARMA Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned