scriptरीट अभ्यर्थियों की सड़क हादसे में मौत, सीएम ने की आर्थिक सहायता की घोषणा | CM announces financial assistance for REET candidates die | Patrika News

रीट अभ्यर्थियों की सड़क हादसे में मौत, सीएम ने की आर्थिक सहायता की घोषणा

locationजयपुरPublished: Sep 25, 2021 06:59:18 pm

Submitted by:

firoz shaifi

चाकसू में हुए सड़क हादसे में 6 अभ्यर्थियों की मौत हो गई थी और पांच लोग घायल हुए थे, मृतकों के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता

jaipur

cm ashok gehlot

जयपुर। बारां जिले से सीकर रीट की परीक्षा देने आ रहे 6 अभ्यर्थियों की सड़क हादसे में हुई मौत और पांच लोंगों की घायल होने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आर्थिक सहायता की घोषणा की है। सरकार ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हादसे पर शोक व्यक्त किया। सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि चाकसू में सड़क हादसे में छह रीट अभ्यर्थियों की मौत दुखद है। मैं ईश्वर से सभी दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं।

मुख्यमंत्री सहायता कोष से मृतकों के परिजनों को दो लाख और घायलों को 50 हजार रुपए मुआवजा दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने रीट अभ्यर्थियों से अपील भी की है कि यात्रा करते हुए सावधानी रखें। तेज गति और असावधानी पूर्ण तरीके से वाहन न चलाएं तथा जहां तक संभव हो, सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें, कोई भी परीक्षा आपके जीवन से बड़ी नहीं हो सकती है।

राजे-डोटासरा ने जताया दुख
चाकसू में रीट अभ्यर्थियों की सड़क हादसे में हुई मौत पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भी दुख जताया है। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ट्वीट करते हुए लिखा कि सड़क हादसे में रीट अभ्यर्थियों की मौत दुखद है। मैं ईश्वर से दिवंगतों की आत्मा को शांति और घायलों को स्वास्थ्य लाभ देने की ईश्वर से कामना करती हूं।


प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भी हादसे पर ट्वीट करते हुए शोक जताया। डोटासरा ने लिखा कि चाकसू में सड़क हादसे में छह लोगों की मौत और 5 घायलों की सूचना ह्रदय विदारक है। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे और परिवार को दुख सहने की शक्ति दें।

गौरतलब है कि राजधानी जयपुर के चाकसू में शनिवार को हुए भीषण सड़क हादसे में कार सवार छह लोगों की मौत हो गई और 5 लोग घायल हो गए थे। घायलों को चाकसू के सेटेलाइट अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। यह सभी अभ्यार्थी बारां से सीकर रीट की परीक्षा देने जा रहे थे।

ट्रेंडिंग वीडियो