scriptCm Ashok Gehlot Budget Rajyavardhan singh Diya kumari Devnani | गहलोत सरकार के बजट को भाजपा नेताओं ने बताया निराशाजनक, पढ़िए पूरी खबर | Patrika News

गहलोत सरकार के बजट को भाजपा नेताओं ने बताया निराशाजनक, पढ़िए पूरी खबर

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वर्ष 2022-23 का बजट बुधवार को पेश किया। बजट को लेकर अलग-अलग प्रतिक्रिया आ रही है। मगर भाजपा ने इसे निराशाजनक बजट करार दिया है। भाजपा नेताओं का कहना है कि बजट में थोथी घोषणाएं की गई हैं, जिनका धरातल से कोई लेना-देना नहीं है

जयपुर

Published: February 23, 2022 07:48:08 pm

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वर्ष 2022-23 का बजट बुधवार को पेश किया। बजट को लेकर अलग-अलग प्रतिक्रिया आ रही है। मगर भाजपा ने इसे निराशाजनक बजट करार दिया है। भाजपा नेताओं का कहना है कि बजट में थोथी घोषणाएं की गई हैं, जिनका धरातल से कोई लेना-देना नहीं है।
गहलोत सरकार के बजट को भाजपा नेताओं ने बताया निराशाजनक, पढ़िए पूरी खबर
गहलोत सरकार के बजट को भाजपा नेताओं ने बताया निराशाजनक, पढ़िए पूरी खबर
गहलोत सरकार का बजट सिर्फ भ्रमित करने वाला-राज्यवर्धन

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने गहलोत सरकार के बजट को भ्रमित करने वाला बताया है। उन्होंने कहा बजट नहीं ये हाथ की सफाई है, जिस प्रकार जादूगर अपने जादू से जनता को भ्रमित करता है हकीकत में जनता को मिलता कुछ नहीं, यही काम आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत नें अपने बजट में किया है। कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों के समय जनता से झूठे वायदे कर प्रदेश में सरकार बनाई थी, अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए इस बजट में भी लोक लुभावन घोषणाएं कर जनता को गुमराह करने की पूरी कोशिश की गई है। पिछले तीन वर्षों में हाथ ने किसान, युवा महिला सहित समाज के सभी वर्गों को लूटा है।
बजट में सिर्फ 'किया जाएगा' और 'करेंगे' के अलावा कुछ नहीं—दीया कुमारी

सांसद दीया कुमारी ने कहा कि बजट गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी निराशाजनक रहा है। सरकार के पास जनता को देने के लिए कुछ है ही नहीं है। मुख्यमंत्री द्वारा पेश किए गए बजट में सिर्फ 'किया जाएगा' और 'करेंगे' के अलावा बजट में कुछ नहीं है। आम जनता की उम्मीदों को धक्का लगा है। पिछले बजट में जो घोषणाएं की थी अभी तक वो भी पूरी नहीं है फिर नई घोषणाओं से क्या लाभ। सरकार बजट के साथ-साथ हर मोर्चे पर फेल साबित हुई है। राज्य सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है और अब परिवर्तन तय है।
बजट महज घोषणाओं का थोथा पुलिंदा-देवनानी

विधायक वासुदेव देवनानी ने कहा कि राज्य का आम बजट महज घोषणाओं का थोथा पुलिंदा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पिछले 4 साल से बजट में बंपर घोषणाएं कर प्रदेशवासियों को केवल आंकड़ों के भ्रमजाल में फंसा रहे हैं। पिछले 3 बजट में की गई बंपर घोषणाओं में से अभी तक ‘अठन्नी’ से अधिक अधूरी है। कर्ज में डूबा राजस्थान और कर्ज ले लेकर घोषणाएं कर रहा है। मुख्यमंत्री गहलोत कर्ज की नौका को कब तक डूबने से बचाते रहेंगे, एक न एक दिन इस नौका को डूबना ही है। राज्य दिवालिया की ओर अग्रसर है।
बजट से प्रदेश के अर्थ संकल्प से हर वर्ग को निराशा - दीप्ति किरण माहेश्वरी

भाजपा विधायक दीप्ति किरण माहेश्वरी ने बजट को हर वर्ग के लिए निराशा जनक बताया। उन्होंने कहा कि कि अर्थ संकल्प में राजस्थान की ज्वलंत समस्याओं के समाधान का कोई पथचित्र नहीं दिखता हैं। जर्जर विधि व्यवस्था, 27% की बेरोजगारी दर , किसानों की उत्पादकता बढ़ाने और बाजार सुलभ करवाने, ऊर्जा संकट, सड़को की बुरी स्थिति जैसी चुनौतियों की अनदेखी की गई है। बजट में राजसमंद की पूर्ण उपेक्षा की गई है। राजसमंद झील में परावर्तन से जल आवक बढ़ाने का प्रावधान नहीं किया गया। मार्बल उद्योग और खनन इकाईयों को मंदी से बाहर लाने के लिए कोई प्रयास नहीं किए गए।
थोथी घोषणाओं का लॉलीपॉप बजट लाई सरकार सरकार-अलका गुर्जर

भाजपा की राष्ट्रीय मंत्री डॉ. अलका गुर्जर ने कहा कि थोथी घोषणाओं का लॉलीपॉप बजट लाई है गहलोत सरकार। गहलोत महिलाओं को स्मार्टफोन देने की बात कर रहे हैं, लेकिन महिला अपराधों में राजस्थान देश में नंबर वन है। महिलाएं त्राहिमाम कर रही हैं उनकी सुरक्षा के लिए सीएम गहलोत कुछ नहीं सोच रहे हैं। गुर्जर ने कहा‌ कि युवाओं के लिए नई भर्तियों की लॉलीपॉप फिर पेश की गई है लेकिन पहले की भर्तियां कोर्ट में लंबित है पेपर लीक होना आम बात हो गई है जिसके लिए कोई कदम नहीं उठाया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

संयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरबिहार में भीषण सड़क हादसा, पूर्णिया में ट्रक पलटने से 8 लोगों की मौतश्रीनगर पुलिस ने लश्कर के 2 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामदGood News on Inflation: महंगाई पर चौकन्नी हुई मोदी सरकार, पहले बढ़ाई महंगाई, अब करेगी महंगाई से लड़ाईकोरोना वायरस का नहीं टला है खतरा, डेल्टा-ओमिक्रॉन के बाद अब दो नए सब वैरिएंट की दस्तक से बढ़ी चिंताWeather Update: देश के इन राज्यों में बदला मौसम, IMD ने जारी किया आंधी-बारिश का अलर्टManchester City ने Liverpool का तोड़ा सपना, छठी बार EPL का खिताब जीतकर रचा इतिहासप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टोक्यो पहुंचे, भारतीय प्रवासियों ने किया स्वागत, जापानी बच्चे के हिन्दी बोलने पर गदगद हुए PM
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.