डीजल-पेट्रोल से जनता से मुनाफा कमाने में लगा है केंद्र: सीएम गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दामों को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

By: kamlesh

Updated: 22 Jun 2020, 08:49 PM IST

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दामों को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि कोरोना के कारण आमजन संकट के दौर से गुजर रहे हैं, वहीं केंद्र पेट्रोल-डीजल की दरें लगातार बढ़ाकर जनता से मुनाफा कमाने में लगा हुआ है।

मुख्यमंत्री ने सोमवार को कहा कि पिछले 16 दिनों से रोज डीजल-पेट्रोल की दरें बढ़ रही हैं। केंद्र सरकार को जनता के सामने दरें बढ़ाने के कारण रखने चाहिए।

जब वैश्विक स्तर पर तेल के दाम घट रहे हैं, तो ये लाभ जनता को देना चाहिए। मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार से मांग की कि अंतरराष्ट्रीय दरों के हिसाब से डीजल-पेट्रोल की कीमतें कम करते हुए जनता को लाभ दिया जाए।

बता दें कि पिछले 16 दिनों से रोज डीजल-पेट्रोल की दरें बढ़ रही हैं। सोमवार को भी पेट्रोल 35 पैसे और डीजल 57 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया। 7 जून से अब तक पेट्रोल के भाव 8.86 और डीजल के भाव 9.34 रुपए प्रति लीटर तक चढ़ चुके है। सोमवार को पेट्रोल के दाम 35 पैसे चढ़कर 86.65 रुपए और डीजल के भाव 57 पैसे की तेजी के साथ 79.67 रुपए प्रति लीटर पहुंच गए।

7 जून से लगातार बढ़ रही कीमत
कोरोना संक्रमण सामने आने और लॉकडाउन के कारण सरकारी तेल विपणन कंपनियों ने 16 मार्च से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में रोजाना आधार पर होने वाले बदलाव को बंद कर दिया था। 7 जून को कंपनियों ने पहली बार देश में एक साथ पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। यह बढ़ोतरी करीब 80 दिन बाद की गई थी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned