scriptमुख्यमंत्री जिद पर अड़े रहे तो हम उनकी जिद कानून के सहारे पूरी होने से रोकेंगे-राठौड़ | Cm Ashok Gehlot Consultant Posting out Of Law Governer Kalraj Mishra | Patrika News

मुख्यमंत्री जिद पर अड़े रहे तो हम उनकी जिद कानून के सहारे पूरी होने से रोकेंगे-राठौड़

locationजयपुरPublished: Nov 30, 2021 05:19:36 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

उपेनता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने एक बार फिर दोहराया है कि देश में अशोक गहलोत पहले मंत्री हैं जिन्होंने अपने ही विधायकों को सलाहकार बनाया है। मगर राज्यपाल को मेरे द्वारा आपत्ति जताने के बाद यह साफ हो गया है कि इन सलाहकारों को राज्यमंत्री का दर्जा नहीं दिया जाएगा। ऐसे में इन लोगों के पास पत्रावली नहीं भेजी जा सकती है।

मुख्यमंत्री जिद पर अड़े रहे तो हम उनकी जिद कानून के सहारे पूरी होने से रोकेंगे-राठौड़

मुख्यमंत्री जिद पर अड़े रहे तो हम उनकी जिद कानून के सहारे पूरी होने से रोकेंगे-राठौड़

जयपुर।

उपेनता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने एक बार फिर दोहराया है कि देश में अशोक गहलोत पहले मंत्री हैं जिन्होंने अपने ही विधायकों को सलाहकार बनाया है। मगर राज्यपाल को मेरे द्वारा आपत्ति जताने के बाद यह साफ हो गया है कि इन सलाहकारों को राज्यमंत्री का दर्जा नहीं दिया जाएगा। ऐसे में इन लोगों के पास पत्रावली नहीं भेजी जा सकती है। इसलिए ये लोग बिना सलाह मांगे सलाह देने वाले सलाहकार बन गए हैं।
राठौड़ ने कहा कि मैंने राज्यपाल को संविधान और कोर्ट के निर्णयों का हवाला देते हुए हस्तक्षेप की मांग की थी। अब भी मुख्यमंत्री जिद पर अड़े रहे तो हम भी कानून का सहारा लेते हुूए उनकी जिद को रोकने का पूरी कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि हमने पहले ही कहा था कि मंत्रिमंडल के गठन के बाद असंतोष का लावा फूटेगा। अभी से धुंआ उठने लगा है। पहली बार किसी मंत्री ने मंत्री पद की शपथ लेकर वाहन को लौटाने का काम किया है। एक वरिष्ठ विधायक ने सीएम से मंत्री बनने की अहर्ताएं पूछी है। धुंआ उठा है तो आग भी लगेगी।
मुझे नहीं लगता उनका सपना पूरा हो पाएगा

राठौड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री ने 18 महीने पहले जिन लोगों को संसदीय सचिव बनाने का आश्वासन दिया था। मंत्रिमंडल पुनर्गठन के इतने दिन बाद भी उनके नामों की घोषणा नहीं हुई है। मुझे नहीं लगता कि उनका सपना पूरा हो पाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो