सीएम गहलोत ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा-अपने फायदे के लिए बनाया रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति

kamlesh sharma | Publish: Apr, 17 2019 02:00:37 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2019 05:40:47 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा और कहा कि बीजेपी जाति के आधार पर राजनीति करती है।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा और कहा कि बीजेपी जाति के आधार पर राजनीति करती है। फायदे की वजह से रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति बनाया, जबकि आडवाणी जैसे नेताओं की अनदेखी की।

जयपुर में अपने सरकारी आवास पर पत्रकारों से बातचीत में गहलोत ने कहा कि गुजरात चुनाव के दौरान भाजपा घबरा चुकी थी। तब जातीय समीकरण बैठाने के लिए रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति बनाया गया।

गहलोत ने केंद्र की भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का रवैया पांच साल में भी समझ में नहीं आया। केन्द्र सरकार भाजपा की राज्य सरकारों से झूठे आंकड़े मांगती रही और अपनी कमी को आंकडों के जाल में छिपाने में लगी रही। इस सरकार ने जुमलेबाजी के सिवाय कुछ नहीं किया।

इसलिए अब एयर स्ट्राइक का मुद्दा उठा रहे हैं। ये जुमले भाजपा सरकार को ले डूबेंगे। गहलोत ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने 1971 के युद्ध में पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए, लेकिन कभी इसका श्रेय नहीं लिया। क्योंकि हर सरकार में सर्जिकल स्ट्राइक होती है, लेकिन ये बातें किसी को बताने की नहीं होती।

प्रदेश के विभिन्न जिलों में हुई ओलावृष्टि और तेज बारिश से हुए फसलों के नुकसान का आकलन करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही मृतकों के परिजनों के लिए 4-4 लाख रुपये का मुआवजा देने का भी ऐलान किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस प्राकृतिक आपदा में हमारी सरकार किसानों के साथ है। हम किसानों की भरपूर मदद करेंगे। इस बारे में मुख्य सचिव डीबी गुप्ता को दिशा-निर्देश दे दिए गए हैं। मुआवजे को लेकर गहलोत ने कहा कि चुनाव आयोग को आचार संहिता के नियमों को लेकर समीक्षा करनी चाहिए।

राज्य सरकार चाहते हुए भी कुछ मदद नहीं कर पाती है। चाहे भाजपा की सरकार हो या कांग्रेस की, लेकिन चुनाव के वक्त आचार संहिता लगने से महत्वपूर्ण कार्य अटक जाते हैं। इसलिए चुनाव आयोग को चाहिए कि राज्य सरकारों को आचार संहिता के दौरान कुछ छूट दे, जिससे वह मदद कर सके।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned