scriptकोविड-19 समीक्षा बैठकः चार और राज्यों से राजस्थान आने वालों के लिए कोविड रिपोर्ट जरूरी | cm ashok gehlot Covid-19 Review Meeting | Patrika News

कोविड-19 समीक्षा बैठकः चार और राज्यों से राजस्थान आने वालों के लिए कोविड रिपोर्ट जरूरी

locationजयपुरPublished: Mar 06, 2021 05:48:58 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

केरल और महाराष्ट्र के बाद अब पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश और गुजरात से राजस्थान आने वालों को 72 घंटे के भीतर हुई कोरोना जांच रिपोर्ट दिखानी होगी।

cm ashok gehlot Covid-19 Review Meeting

केरल और महाराष्ट्र के बाद अब पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश और गुजरात से राजस्थान आने वालों को 72 घंटे के भीतर हुई कोरोना जांच रिपोर्ट दिखानी होगी।

जयपुर। केरल और महाराष्ट्र के बाद अब पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश और गुजरात से राजस्थान आने वालों को 72 घंटे के भीतर हुई कोरोना जांच रिपोर्ट दिखानी होगी। कोरोना रिपोर्ट के बगैर उन्हें प्रदेश में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। साथ ही, आंगनबाड़ी केन्द्र और कक्षा 5 तक की कक्षाएं 31 मार्च तक बंद रहेंगी। केन्द्र सरकार से कोविड-19 वैक्सीन की अधिक डोज उपलब्ध कराने की मांग की गई है।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में उनके निवास पर हुई कोविड-19 समीक्षा बैठक में ये निर्णय किए गए। गहलोत ने स्वायत्त शासन विभाग और सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग को जागरुकता अभियान में फिर से तेजी लाने तथा पुलिस सहित अन्य विभागों के इसमें सहयोग करने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि प्रदेश में कोविड-19 टीकाकरण का काम अच्छी गति से चल रहा है, लेकिन इसमें और तेजी लाने की आवश्यकता है। उन्होंने प्राथमिकता क्रम में निर्धारित श्रेणी के लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए भी अभियान चलाने के निर्देश दिए।
चिकित्सा डॉ. रघु शर्मा ने बैठक में बताया कि जयपुर सहित डूंगरपुर, बांसवाड़ा, उदयपुर जिलों में बीते दिनों में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ी है। संदिग्ध मरीजों के आइसोलेशन, ज्यादा टेस्टिंग और कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग के माध्यम से स्थिति को नियंत्रित करने के निर्देश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो