मुख्यमंत्री गहलोत की सौगात, 1332 करोड़ की 68 परियोजनाओं का किया शिलान्यास-लोकार्पण

कोरोना संक्रमण के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश को कई बड़ी सौगातें दी हैं। मुख्यमंत्री ने शाम 4.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 1331.96 करोड़ रूपए के 68 विकास कार्यों ई-शिलान्यास और ई-लोकार्पण किया।

By: kamlesh

Published: 28 Sep 2020, 09:51 PM IST

जयपुर। कोरोना संक्रमण के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश को कई बड़ी सौगातें दी हैं। मुख्यमंत्री ने शाम 4.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 1331.96 करोड़ रूपए के 68 विकास कार्यों ई-शिलान्यास और ई-लोकार्पण किया। गहलोत ने जयपुर, अजमेर एवं उदयपुर संभाग में स्मार्ट सिटी मिशन, अमृत योजना, आरयूआईडीपी एवं नगरीय विकास विभाग के तहत कुल 1037.96 करोड़ रूपए की 47 परियोजनाओं का शिलान्यास तथा 294.44 करोड़ रूपए की 21 परियोजनाओं का लोकार्पण किया।

वीसी के दौरान नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया, जयपुर सांसद रामचरण बोहरा, अजमेर सांसद भागीरथ चैधरी, विधायक गंगा देवी, रफीक खान, अमीन कागजी, निर्मल कुमावत सहित नगर निगमों के मेयर, स्थानीय निकायों के सभापति एवं अध्यक्ष तथा कई अन्य जनप्रतिनिधि जुड़े रहे। वहीं पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और और विधानसभा में मुख्य सचेतक महेश जोशी ने सरकार के कामकाज की जमकर तारीफ की।

लोकार्पण और शिलान्यास के बाद सीएम गहलोत ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण आई चुनौतियों के बावजूद राज्य सरकार ने शहरी विकास के कार्यों की गति धीमी नहीं होने दी और अधूरे कार्यों को पूरे करने साथ-साथ नई परियोजनाएं भी शुरू की हैं। उन्हांेने कहा कि स्मार्ट सिटी के तहत हो रहे कार्यों से शहरी जीवन स्तर में सुधार आएगा और पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण शहरों में मूलभूत सुविधाएं विकसित होने से पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

सीएम ने नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया सहित अन्य जनप्रतिनिधियों का आह्वान किया कि कोरोना से इस लड़ाई को सभी के सहयोग से जन-आन्दोलन का रूप देते हुए हर व्यक्ति को इससे बचाव के लिए जागरूक करने में आगे आकर सहयोग करे। गहलोत ने कहा कि अभी लोगों का जीवन बचाना पहली प्राथमिकता है और इसमें राजनीति से ऊपर उठकर सभी को मिलकर कार्य करना होगा।

उन्होंने इंदिरा रसोई योजना को आमजन से मिल रहे रेस्पोंस पर खुशी जताई। मुख्यमंत्री ने राजस्थान आवासन मण्डल की योजना अपनी दुकान-अपना व्यवसाय के फोल्डर का विमोचन भी किया।

यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि स्मार्ट सिटी मिशन के तहत हो रहे जनोपयोगी कार्यों से शहरों में मूलभूत सुविधाएं विकसित होंगी और इसका लाभ आमजन को मिलेगा। उन्होंने बताया कि जयपुर संभाग में 632.35 करोड़ रूपए की 10 परियोजनाओं का शिलान्यास जबकि 245.40 करोड़ की 12 परियोजनाओं का लोकार्पण हुआ है।

अजमेर संभाग में 349.01 करोड़ रूपए की 26 परियोजनाओं का शिलान्यास जबकि 43.43 करोड़ की 3 परियोजनाओं का लोकार्पण हुआ है। उदयपुर संभाग में 56.16 करोड़ रूपए की 11 परियोजनाओं का शिलान्यास जबकि 5.61 करोड़ की 6 परियोजनाओं का लोकार्पण हुआ है। इस मौके पर मुख्य सचिव राजीव स्वरूप, भास्कर ए सांवत, सहित विभिन्न जिलों के कलेक्टर भी उपस्थित रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned