Jaipur : शहर को मिली सीतापुरा व जाहोता आरओबी की सौगात

शहरवासियों को रविवार को सीतापुरा आरओबी, जाहोता आरओबी के साथ बंबाला पुल चौडाइकरण की सौगात मिली। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) ने रविवार को जाहोता, सीतापुरा आरओबी व बम्बाला पुल चौड़ाईकरण कार्य का वर्चुअल लोकार्पण (Sitapura and Jahota ROB Inaugurated) किया। वहीं सिविल लाइन्स आरओबी, रामनिवास बाग भूमिगत पार्किंग फेज-।। का वर्चुअल शिलान्यास भी किया। इस मौके पर महात्मा ज्योतिबा फुले की नव स्थापित प्रतिमा का वर्चुअल अनावरण किया।

By: Girraj Sharma

Published: 11 Apr 2021, 10:53 PM IST

शहर को मिली सीतापुरा व जाहोता आरओबी की सौगात
— मुख्यमंत्री ने किया लोकार्पण
— बम्बाला पुल चौड़ाईकरण कार्य का भी हुआ लोकार्पण
— सिविल लाइन्स आरओबी व रामनिवास बाग भूमिगत पार्किंग फेज-2 का शिलान्यास

जयपुर। शहरवासियों को रविवार को सीतापुरा आरओबी, जाहोता आरओबी के साथ बंबाला पुल चौडाइकरण की सौगात मिली। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) ने रविवार को जाहोता, सीतापुरा आरओबी व बम्बाला पुल चौड़ाईकरण कार्य का वर्चुअल लोकार्पण (Sitapura and Jahota ROB Inaugurated) किया। वहीं सिविल लाइन्स आरओबी, रामनिवास बाग भूमिगत पार्किंग फेज-।। का वर्चुअल शिलान्यास भी किया। इस मौके पर महात्मा ज्योतिबा फुले की नव स्थापित प्रतिमा का वर्चुअल अनावरण किया। मुख्यमंत्री ने शहर में 309 करोड़ रुपए के कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया।

महात्मा ज्योतिबा फुले जयंती पर महात्मा ज्योतिबा फुले की प्रतिमा का हुआ। जेडीए की अेार से महात्मा ज्योतिबा फुले की नवीन प्रतिमा की स्थापना व सौन्दर्यकरण के कार्य किया गया है। महात्मा ज्योतिबा फुले की नवीन मूर्ति स्थापित करने एवं अन्य विकास कार्यो के लिए जेडीए ने 46.78 लाख रुपए स्वीकृति किए थे। बाइस गोदाम सर्किल के दक्षिण-पश्चिमी भाग पर सहकार भवन से कुछ भूमि लेते हुये 335 वर्गमीटर भूमि पर मूर्ति स्थापित की गई।

सीतापुरा आरओबी

जेडीए की ओर से जयपुर-सवाईमाधोपुर रेलवे लाईन पर स्थित फाटक एलसी-70 पर आरओबी सीतापुरा का निर्माण करवाया गया है। इस आरओबी का लोकार्पण करते ही इसे भी जनता के लिए खोल दिया गया। इस आरओबी के निर्माण से टोंक रोड से सीतापुरा औद्योगिक क्षेत्र तथा आगरा रोड की तरफ का यातायात का सुगम संचालन होगा।

जाहोता पर चार लेन आरओबी

जेडीए की ओर से जयपुर-सीकर रेलवे लाइन पर स्थित समपार फाटक-102/2ई, जाहोता पर चार लेन आरओबी निर्माण करवाया गया है। इस आरओबी का लोकार्पण होने से पश्चिम की तरफ स्वप्न लोक आनंद लोक प्रथम एवं द्वितीय, कालाडेरा आद्यौगिक क्षेत्र, रामपुरा डाबडी, जालसू, भट्टो की गली तथा जाहोता आदि के लोगों को सुगम यातायात मिल सकेगा। लोकार्पण करने के साथ ही जनता के लिए आरओबी को खोल दिया गया। इसके साथ ही आरओबी पर ट्रेफिक दौड़ पड़ा।

बम्बाला पुल की चौड़ाईकरण
जेडीए ने जयपुर-टोंक रोड़ पर स्थित बम्बाला पुल की चौड़ाईकरण करवाया गया है।
पुल के चौड़ाईकरण से द्रव्यवती नदी के दक्षिणी भाग में हो रहे जयपुर शहर के विस्तार और वहां के लोगों को सुगम यातायात उपलब्ध होगा।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned