scriptसीएम अशोक गहलोत के निर्देश, 31 मई के बाद भी जारी रहेगी ये व्यवस्था, सख्ती से हो पालना | CM Ashok Gehlot Instructions, Night Curfew will continue after 31 Ma | Patrika News

सीएम अशोक गहलोत के निर्देश, 31 मई के बाद भी जारी रहेगी ये व्यवस्था, सख्ती से हो पालना

locationजयपुरPublished: May 30, 2020 10:14:32 am

Submitted by:

dinesh

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) ने कहा कि कोरोना संक्रमण ( Covid 19 ) रोकने के लिए 31 मई के बाद भी प्रदेश भर में रात को कर्फ्यू ( Curfew ) जारी रहेगा। इस में ढील नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कंटेंटमेंट क्षेत्र का पुनः निर्धारण एक्टिव केसों की संख्या के अनुसार किया जाए ताकि केवल संक्रमित क्षेत्र में ही दिन—रात कर्फ्यू जारी रहे…

gehlot.jpg
जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) ने कहा कि कोरोना संक्रमण ( Covid 19 ) रोकने के लिए 31 मई के बाद भी प्रदेश भर में रात को कर्फ्यू ( Curfew ) जारी रहेगा। इस में ढील नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कंटेंटमेंट क्षेत्र का पुनः निर्धारण एक्टिव केसों की संख्या के अनुसार किया जाए ताकि केवल संक्रमित क्षेत्र में ही दिन—रात कर्फ्यू जारी रहे। विश्व स्वास्थ्य संगठन सहित कई विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि जुलाई-अगस्त में कोरोना का दूसरा दौर अधिक संकट पैदा कर सकता है। उन्होंने कहा कि हेल्थ प्रोटोकॉल की पालना सख्ती से हो। इसमें कोई भी अपना अहम आड़े नहीं आने दे, चाहे वह वीआईपी ही क्यों न हो। कैमरा आदि से निगरानी करें।

गहलोत कोरोना संक्रमण को लेकर आयोजित उच्च स्तरीय बैठक में समीक्षा में निर्देश दिए। उन्होंने अपील की है कि सभी प्रदेशवासी बार-बार हाथ धोते रहें, मास्क पहनें और सामाजिक दूरी के नियम की पूरी पालना करें।
गहलोत ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन सहित कई विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि जुलाई-अगस्त माह में कोरोना का दूसरा दौर अधिक संकट पैदा कर सकता है। ऐसे में कोविड-19 महामारी की इस चुनौती को एक अवसर के रूप में बदलते हुए प्रदेश में जिला अस्पतालों से लेकर सब सेंटर तक मजबूत हैल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार किया जाए, ताकि गांव के लोगों को छोटी-छोटी बीमारियों के इलाज के लिए शहर तक नहीं आना पडे़। उन्होंने कहा कि विधायकों से इस संबंध में सुझाव लेकर स्थानीय आवश्यकताओं के अनुरूप चिकित्सा सुविधाएं विकसित की जाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो