सीएम गहलोत का पीएम मोदी को पत्र, पर्याप्त मात्रा में मिले वैक्सीन

कोरोना वैक्सीनेशन की मांग को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। पीएम मोदी को लिखे पत्र में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लिखा कि राजस्थान वैक्सीनेशन में अग्रणी राज्य रहा है।

By: kamlesh

Published: 27 Jun 2021, 08:07 PM IST

जयपुर। कोरोना वैक्सीनेशन की मांग को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। पीएम मोदी को लिखे पत्र में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लिखा कि राजस्थान वैक्सीनेशन में अग्रणी राज्य रहा है।

प्रदेश में अब तक 2.36 करोड़ से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है। राजस्थान में प्रतिदिन 15 लाख तक वैक्सीनेशन लगाने की क्षमता विकसित की है लेकिन हमको प्रतिदिन तीन से चार लाख डोज ही प्राप्त हो रही हैं। सीएम गहलोत ने पत्र में लिखा कि राजस्थान के सभी निवासियों जिनकी दूसरी डोज ड्यू हो गई है उनके लिए पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध कराई जाए जिससे कि हम संभावित तीसरी लहर को रोक सकें।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लिखा कि कोविड की दूसरी लहर से अन्य राज्यों की तरह राजस्थान भी इससे काफी प्रभावित था, लेकिन हमने चिकित्सा ढांचे को मजबूत करना शुरू कर दिया है और तीसरी लहर के लिए कदम उठाने शुरू कर दिए हैं लेकिन तीसरी लहर से मुकाबला करने के लिए टीकाकरण ही एकमात्र तरीका है।

हमारी कोशिश है कि ज्यादा से लोगों को वैक्सीनेशन किया जाए। जुलाई 2021 के अंत तक 70 लाख से अधिक लोगों को उनकी दूसरी खुराक दी जाएगी लेकिन हमें पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन नहीं मिल पा रही है। मुख्यमंत्री ने पत्र में लिखा कि हमारा दैनिक टीकाकरण केंद्र सरकार से प्राप्त आपूर्ति पर सीमित है। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि वे व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप करते हुए राजस्थान को वैक्सीन की पर्याप्तआपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दें।

PM Narendra Modi

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned