मुंह पर मास्क पहन इस फ्रीडम फाइटर का हाल जानने ICU पहुंच गए CM गहलोत

मुंह पर मास्क पहन इस फ्रीडम फाइटर का हाल जानने ICU पहुंच गए CM गहलोत

Nakul Devarshi | Publish: Feb, 08 2019 08:32:39 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुर।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) गुरुवार को स्वतंत्रता सेनानी धन्नालाल पटवा (Freedom Fighter Dhannalal Patwa) का हाल जानने के लिए सवाई मानसिंह अस्पताल (Sawai Mansingh Hospital) पहुंचे। यहां उन्होंने मुंह पर मास्क बांधकर ICU में जाकर पटवा से मुलाक़ात की। सीएम ने पटवा के परिजनों और डॉक्टर्स से मिलकर उनके स्वास्थ्य के बारे में अपडेट्स ली।

 

दरअसल, स्वतन्त्रता सेनानी धन्नालाल पटवा गुरुवार को उसी समारोह में शिरकत करने के लिए बूंदी से जयपुर पहुंचे थे, जिसमें स्वतन्त्रता सेनानियों का सम्मान किया जा रहा था। यह समारोह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयन्ती वर्ष की श्रृंखला में जयपुर के बिड़ला सभागार में आयोजित किया गया था। लेकिन इस समारोह में शिरकत करने के लिए पहुंचे धन्नालाल पटवा की अचानक तबियत बिगड़ गई।

 

पटवा को फ़ौरन सवाई मानसिंह अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उन्हें आईसीयू में शिफ्ट कर दिया। जब पटवा के अस्पताल में भर्ती होने की जानकारी सीएम गहलोत को मिली तो वे भी उनसे मिलने के लिए अस्पताल पहुँच गए। सीएम ने इस दौरान एमएमएस मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सुधीर भण्डारी एवं अन्य चिकित्सकों को उनके उचित इलाज के निर्देश दिए।

 

.... और इधर स्वतन्त्रता सेनानियों की बढ़ाई पेंशन
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के स्वतंत्रता सेनानियों को मिलने वाली पेंशन राशि 20 हजार से बढ़ाकर 25 हजार रुपए प्रतिमाह करने के साथ ही चिकित्सा सहायता राशि भी 4 हजार से बढ़ाकर 5 हजार रुपए करने की घोषणा की। इस तरह प्रदेश में स्वतंत्रता सेनानियों को 24 हजार के स्थान पर 30 हजार रुपए प्रतिमाह पेंशन एवं चिकित्सा सहायता राशि मिलेगी।

 

द्वितीय विश्व युद्ध के पूर्व सैनिकों की पेंशन 4 हजार से बढ़कर 10 हजार रू.
मुख्यमंत्री ने द्वितीय विश्व युद्ध के पूर्व सैनिकों अथवा उनकी विधवाओं को मिलने वाली पेंशन राशि 4 हजार से बढ़ाकर 10 हजार रुपए करने की भी घोषणा की। इस बढ़ोतरी से 3 हजार 100 से अधिक वयोवृद्ध सेनानियों अथवा उनकी विधवाओं को सम्मानजनक जीवन जीने में मदद मिलेगी।

 

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned