scriptसीएम अशोक गहलोत बोले- कोरोना संबंधी आंकड़े देखकर घबराएं नहीं | Cm ashok Gehlot on coronavirus case in Rajasthan | Patrika News

सीएम अशोक गहलोत बोले- कोरोना संबंधी आंकड़े देखकर घबराएं नहीं

locationजयपुरPublished: May 20, 2020 01:29:40 pm

Submitted by:

santosh

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि कोरोना से डरे नहीं, बचाव के उपाय अपनाएं और अधिकांश मरीज उचित देखभाल से ठीक हो जाते हैं।

ashok gehlot

ashok gehlot

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि कोरोना से डरे नहीं, बचाव के उपाय अपनाएं और अधिकांश मरीज उचित देखभाल से ठीक हो जाते हैं। गहलोत ने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि मास्क पहनें और सामाजिक दूरी बनाए रखें।

उन्होंने कहा कि विशेषज्ञ चिकित्सकों की समिति ने सलाह दी है कि कोरोना से डरें नहीं और किसी भी तरह की बीमारी की स्थिति में उचित उपचार करें। बीमार होने पर अस्पताल जाएं। उन्होंने कहा कि राजस्थान लौटने वाले प्रवासियों को 14 दिनों के लिए क्वारेंटाइन निर्देशों का पालन करना चाहिए।

राज्य सरकार हर कदम पर आपके साथ है और वह इस महामारी से मुकाबला करने के लिए हरसंभव कदम उठा रही हैं। उधर विशेषज्ञ चिकित्सकों की समिति ने सार्वजनिक अपील की है कि कोरोना से डरें नहीं, सावधानी बरतें और सुरक्षित रहे। कोरोना संबंधी आंकड़े देखकर घबराएं नहीं।

ऐसे रोगियों की संख्या नगण्य है जो बीमारी की गंभीर अवस्था में पहुंचते हैं। ज्यादातर मरीज उचित देखभाल एवं सावधानी बरतने से ठीक हो रहे हैं। कोरोना संक्रमण से जिनकी मौत हुई है उनमें से कई पहले से ही अन्य गंभीर बीमारियों से पीड़ति थे। समय पर अस्पताल नहीं जाना, वृद्धावस्था एवं कोरोना से डर भी अन्य कारणों में शामिल हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो