24 फरवरी को आएगा राज्य बजट, मुख्यमंत्री करेंगे पेश

कार्य सलाहकार समिति में सदन चलाने को लेकर हुई चर्चा

By: pushpendra shekhawat

Published: 10 Feb 2021, 08:17 PM IST

जयपुर। पन्द्रहवीं विधानसभा के छठे सत्र की शुरुआत बुधवार को हो गई। बुधवार को ही विधानसभा अध्यक्ष सी पी जोशी की अध्यक्षता में कार्य सलाहकार समिति की बैठक हुई। सूत्रों के अनुसार बैठक में तय किया गया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 24 फरवरी को अपने कार्यकाल का तीसरा बजट पेश करेंगे। कार्य सलाहकार समिति की गुरूवार को सदन में रिपोर्ट रखी जाएगी।

सूत्रों के अनुसार 11 से 13 फरवरी तक राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा होगी। इसके बाद सोमवार को मुख्यमंत्री रिप्लाई देंगे। इस बार शनिवार को ही सदन बुलाया गया है। 16 से 23 फरवरी तक सदन नहीं चलेगा। 24 को मुख्यमंत्री के बजट पेश करने के बाद फिर से कार्य सलाहकार समिति की बैठक होगी, जिसमें इसके बाद सदन चलाने को लेकर चर्चा होगी।

सीएम को 1.29 करोड़ रुपए का चैक सौंपा

राजस्थान अक्षय ऊर्जा निगम ने अपने लाभांश राशि के 1.29 करोड़ का चैक मुख्यमन्त्री को सौंपा। इस मौके पर ऊर्जा मन्त्री बी.डी. कल्ला, प्रमुख शासन सचिव (वित्त) अखिल अरोड़ा, प्रमुख शासन सचिव कुलदीप रांका एवं प्रमुख शासन सचिव, ऊर्जा दिनश कुमार साथ रहे। निगम के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक सुबोध अग्रवाल व अन्य अफसर मौजूद रहे। अक्षय ऊर्जा निगम द्वारा वित्तीय वर्ष 2019-20 में 23.36 करोड़ का लाभ अर्जित किया गया, जो कि पहले से 7.16 करोड़ की तुलना में 6.20 करोड़ रुपए अधिक रहा। वित्त विभाग के निर्देशानुसार राज्य सरकार को अंश पूंजी पर कम से कम 10 प्रतिशत या कर पश्चात लाभ की राशि 20 प्रतिशत, लाभांश, जो भी कम हो देय होता है।

pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned