scriptCM Ashok Gehlot Statement on Maharashtra political crisis | महाराष्ट्र सियासी संकट पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा बयान | Patrika News

महाराष्ट्र सियासी संकट पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा बयान

Maharashtra political crisis: महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संकट पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा बयान सामने आया है।

जयपुर

Updated: June 25, 2022 05:08:50 pm

जयपुर। महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संकट पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा बयान सामने आया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संकट के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है। सीएम गहलोत ने कहा कि बीजेपी देश में हॉर्स ट्रेडिंग को बढ़ावा दे रही है। सीएम गहलोत ने शनिवार को सीकर के लक्ष्मणगढ़ में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बीजेपी ने पहले मध्य प्रदेश, राजस्थान और महाराष्ट्र में हॉर्स ट्रेडिंग करके सरकार गिराने का प्रयास किया है। यह शुभ संकेत नहीं, बल्कि लोकतंत्र के लिए एक अशुभ संकेत है।

CM Ashok Gehlot Statement on Maharashtra political crisis

गहलोत ने कहा कि आज देश में बीजेपी हिंदुत्व के नाम पर राजनीति कर रही है और हिंदुत्व के नाम पर लोग उसे सपोर्ट भी कर रहे हैं। लेकिन यह भी देश के लिए शुभ संकेत नहीं है। आज बेरोजगारी और अर्थव्यवस्था जैसे बड़े मुद्दे हैं। अर्थव्यवस्था गर्त में जा रही है। लेकिन बीजेपी हिंदू-मुस्लिम करके देश में मुख्य मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने का काम कर रही है। केंद्र की बीजेपी सरकार ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है और विपक्ष के नेताओं की आवाज दबाने का काम कर रही है।

अग्निपथ पर होनी चाहिए संसद में बहस
सीएम गहलोत ने कहा कि बीजेपी सेना के नाम पर भी राजनीति कर रही है। सेना भर्ती में केंद्र की मोदी सरकार ने बिना किसी से बात किए अग्निपथ स्कीम ले आई। न तो इसमें पूर्व सेना के अधिकारियों से बात की गई और ना ही विशेषज्ञों से बात की गई, जबकि अग्निपथ स्कीम को लेकर संसद में बहस होनी चाहिए थी। सबसे राय मशवरा लेकर ही स्कीम को लाना चाहिए था और उसके बाद इसे लागू करना चाहिए था। कई सेना विशेषज्ञों ने भी इस स्कीम को लेकर सवाल खड़े किए हैं।

ईआरसीपी को लेकर लोगों में आक्रोश
सीएम गहलोत ने कहा कि ईस्टर्न कैनाल परियोजना को लेकर केंद्रीय जल संसाधन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत लगातार झूठ बोल रहे हैं,जिससे इस परियोजना के तहत आने वाले 13 जिलों के लोगों में खासा आक्रोश है। 13 जिलों के लोग चुनाव में बीजेपी को साफ कर देंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा था कि अगर प्रधानमंत्री ने इआरसीपी के मुद्दे पर एक भी शब्द कहा हो तो वह अपनी राजनीति छोड़ देंगे, सीएम गहलोत ने कहा कि जनता इंतजार कर रही है कि गजेंद्र सिंह शेखावत राजनीति कब छोड़ेगे? सीएम गहलोत ने कहा कि ईआरसीबी एक बड़ी महत्वकांक्षी योजना है।यह हमारे समय की नहीं बल्कि वसुंधरा राजे के समय की योजना थी, लेकिन हमने इस योजना को बंद नहीं किया बल्कि आगे बढ़ाया, जबकि हमारे समय की कई योजनाओं को वसुंधरा सरकार ने बंद कर दिया था। उन्होंने कहा कि केंद्र के सहयोग के नहीं मिलने के बावजूद हमने ईआरसीपी के लिए 9000 करोड़ स्टेट फंड में रखे हैं।

शेखावत को वॉइस सैंपल देने में क्या तकलीफ
केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को एसीबी की ओर से वॉइस सैंपल देने के लिए नोटिस तामिल करने के सवाल पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कानून अपना काम कर रहा है। गजेंद्र सिंह शेखावत को वॉइस सैंपल देने में तकलीफ क्या है। वह खुद दिल्ली की कोर्ट में स्वीकार कर चुके हैं कि वॉइस उनकी है और इससे यह भी साबित हो चुका है कि गजेंद्र सिंह शेखावत सरकार गिराने की साजिश में मुख्य सूत्रधार थे। सीएम गहलोत ने कहा कि गजेंद्र सिंह शेखावत ने अभी हाल ही में सचिन पायलट का नाम लिखकर कहा है कि उन्होंने चूक कर दी, इससे यह साबित हो गया की शेखावत सरकार गिराने की साजिश में शामिल थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

जाने-माने लेखक सलमान रुश्दी पर न्यूयॉर्क में जानलेवा हमला, चाकुओं से गोदकर किया घायलमनीष सिसोदिया का BJP पर निशाना, कहा - 'रेवड़ी बोलकर मजाक उड़ाने वाले चला रहे दोस्तवादी मॉडल'सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले तेजस्वी यादव- 'नीतीश जी का हमसे हाथ मिलाना BJP के मुंह पर तमाचे की तरह''स्मोक वार्निंग' के कारण मालदीव जा रही 'गो फर्स्ट' की फ्लाइट की हुई कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंगHimachal Pradesh News: रामपुर के रनपु गांव में लैंडस्लाइड से एक महिला की मौत, 4 घायलMaharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफामाकपा विधायक ने दिया विवादित बयान, जम्मू-कश्मीर को बताया 'भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.