जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह से मिल सकते हैं सीएम गहलोत, बेटे वैभव की करारी शिकस्त के बाद होगा आमना-सामना

जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह से मिल सकते हैं सीएम गहलोत, बेटे वैभव की करारी शिकस्त के बाद होगा आमना-सामना

Nakul Devarshi | Updated: 17 Jun 2019, 09:40:02 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह ( Union Jal Shakti Minister Gajendra Singh Shekhawat ) से मिल सकते हैं सीएम गहलोत ( CM Ashok Gehlot ), बेटे वैभव ( Vaibhav Gehlot ) की करारी शिकस्त के बाद होगा आमना-सामना

जयपुर।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot ) सोमवार को केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ( Union Jal Shakti Minister gajendra singh shekhawat ) से मुलाक़ात कर सकते हैं। इस मुलाक़ात में वे प्रदेश में राजस्थान सिंचाई परियोजना (ERCP) को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने की मांग कर सकते हैं। इससे पहले सीएम गहलोत इसी सिलसिले में वित्तीय मदद दिए जाने को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भी मुलाक़ात कर चुके हैं।

 

लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद पहली मुलाक़ात
गहलोत-शेखावत के बीच दिल्ली में होने वाली ये मुलाक़ात लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद पहली बार हो रही है। लिहाज़ा इस मुलाक़ात के भी कई मायने निकाले जा रहे हैं। गौरतलब है कि इसी साल संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में जोधपुर सीट से सीएम गहलोत के बेटे वैभव गहलोत ने ताल ठोकी थी। वैभव गजेंद्र सिंह शेखावत के ही भाजपा प्रतिद्वंदी थे।

 

चुनाव के दौरान सीएम गहलोत ने भी अपने बेटे वैभव को जिताने और प्रतिद्वंदी रहे गजेंद्र सिंह को शिकस्त देने के लिए पूरी ताकत झोंक दी थी। शेखावत पक्ष ने चुनाव प्रचार के दौरान कई बार गहलोत पक्ष पर सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग के आरोप भी लगाए थे।

 

सीएम पुत्र वैभव और गजेंद्र सिंह के बीच इस दिलचस्प मुकाबले को देखते हुए जोधपुर सीट राजस्थान की सबसे हॉट सीटों में से एक बन गई थी। चुनाव नतीजे में वैभव हार गए और गजेंद्र दूसरी बार लोकसभा के सांसद बन गए। यही नहीं पीएम मोदी ने अपने सबसे भरोसेमंद नेताओं में से एक गजेंद्र सिंह को कैबिनेट टीम तक में शामिल कर लिया। शेखावत को नए जलशक्ति मंत्रालय का पहली बार ज़िम्मेदारी दी गई।

 

जयपुर से दिल्ली लौट गए शेखावत
केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत रविवार को जयपुर में रहे। वे यहां भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में शामिल हुए। बैठक के बाद वे वापस दिल्ली लौट गए।

 

उधर, दिल्ली में रुके गहलोत
नीति आयोग की बैठक में शामिल होने गए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को जयपुर लौटने का कार्यक्रम रद्द कर दिया। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को विदेश दौरे से वापस दिल्ली लौट रहे है और गहलोत ने उनसे मिलने का समय मांगा है। गहलोत का पहले रविवार को वापस जयपुर लौटने का कार्यक्रम प्रस्तावित था।

 

कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात कर गहलोत प्रदेश में होने वाली राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर चर्चा करना चाहते है। वहीं राहुल को अध्यक्ष पद पर बने रहने को लेकर गहलोत समेत तमाम वरिष्ठ नेता एक आखिरी प्रयास कर सकते है।


योगी ने की शेखावत से मुलाकात
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की। इस दौरान योगी ने शेखावत से उत्तरप्रदेश में गंगा की स्वच्छता , नदियों को जोडऩे के अलावा स्वच्छ जल जैसे कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की ।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned