कोरोना को लेकर सीएम लेंगे समीक्षा बैठक, केंद्रीय की नई गाइडलाइन पर भी होगी चर्चा

दोपहर 12 बजे मुख्यमंत्री आवास पर अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे मुख्यमंत्री

By: firoz shaifi

Published: 26 Nov 2020, 11:38 AM IST

जयपुर। राजस्थान सहित देश के कई राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद कोरोना पर नियंत्रण के लिए बुधवार को केंद्र की ओर से जारी नई गाइडलाइन पर राज्यों ने मंथन करना शुरू कर दिया है। प्रदेश में भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज पुराना संक्रमण की समीक्षा बैठक करने के साथ ही केंद्र की ओर से जारी नई गाइडलाइन पर भी अधिकारियों के साथ मंथन करेंगे।

दोपहर 12 बजे मुख्यमंत्री आवास पर होने वाली समीक्षा बैठक में चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के साथ-साथ मुख्य सचिव निरंजन आर्य भी शामिल होंगे। हालांकि केंद्र की ओर से जारी नई गाइडलाइन 1 दिसंबर से लागू होगी जो 31 दिसंबर तक प्रभावी रहेगी, केंद्र की ओर से जारी गाइडज लाइन में कौंन कौन से बिंदुओं को राज्य में लागू किया जा सकता है उस पर चर्चा होगी।

कंटेनमेंट जोन में बढ़ सकती है पाबंदियां
वहीं सूत्रों की माने तो प्रदेश में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कंटेनमेंट जोन में अतिआवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य चीजों पर फिर से पाबंदी लगाने का निर्णय ले सकते हैं। हालांकि कंटेनमेंट जोन के बाहर स्थानीय स्तर पर लॉकडाउन लगाने के लिए राज्य सरकार को केंद्र की अनुमति लेनी होगी। गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लगातार कोरोना को लेकर समीक्षा बैठकें करते आ रहे हैं।

शादी-विवाहों में निर्धारित संख्या में ही लोगों को आमंत्रित किए जाने की अपील सरकार की ओर से की जा रही है। निर्धारित संख्या से ज्यादा लोग शादियों में बुलाए जाने पर संबंधित लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है। कोरोना के बढते मामलों को लेकर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीसी के जरिए बैठक कर चर्चा की थी।

ये अधिकारी होंगे बैठक में शामिल
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से बुलाई गई कोरोना समीक्षा बैठक में चिकित्सा राज्यमंत्री सुभाष गर्ग, चीफ सेकेट्री निरंजन आर्य, आईएएस कुलदीप रांका, वैभव गालरिया, सूचना जनसंपर्क आयुक्त महेंद्र सोनी भी शामिल होंगे।

Corona virus Prime Minister Narendra Modi
firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned