scriptसीएम अशोक गहलोत एक्शन में—बजट घोषणाओं पर काम शुरू | cm ashok ghelot in action | Patrika News

सीएम अशोक गहलोत एक्शन में—बजट घोषणाओं पर काम शुरू

locationजयपुरPublished: Aug 18, 2019 10:06:23 am

Submitted by:

PUNEET SHARMA

सीएम अशोक गहलोत एक्शन में—बजट घोषणाओं पर काम शुरू

cm ashok ghelot

सीएम अशोक गहलोत एक्शन में—बजट घोषणाओं पर काम शुरू


राज्य विधान सभा में बजट सत्र खत्म होने के बाद अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अब एक्शन में है। सीएम अशोक गहलोत के निर्देश के बाद विभागों में बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन को लेकर बैठकों का दौर शुरू हो गया है। विभागों से बजट प्रस्ताव वित्त विभाग के पास पहुंचने लगे हैं और वित्त विभाग ने वित्तीय संसाधनों की उपलब्धता के हिसाब से प्रस्तावों का परीक्षण करना शुरू कर दिया है। विभागों से मिले प्रस्तावों पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मंजूरी देंगे।

वित्त विभाग के अफसरों के अनुसार अभी तक अभी तक विधान सभा में बजट पेश होने के बाद बजट घोषणाओं पर कछुआ चाल से अमल होता था और विभागों के अफसर दूसरी तिमाही निकल जाने के बाद बजट घोषणाओं पर अमल करना शुरू करते थे।

लेकिन इस बार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट घोषणाओं क्रियान्वयन को लेकर सख्ती दिखाई है। सभी विभागों को निर्देश दे दिए गए हैं कि वे अपने अपने विभागों से संबधी बजट घोषणाओं के प्रस्ताव बना कर वित्त विभाग के पास भेजें जिससे उनका परीक्षण किया जा सके।

सरकार का फोकस जनता से सीधे जुडे बिजली,पानी,चिकित्सा,शिक्षा समेत 10 से 12 विभाग ऐसे हैं जिनमें की गई बजट घोषणाओं पर सरकार जल्द से जल्द काम शुरू करना चाहती है जिससे जनता को बजट घोषणओं का लाभ समय पर मिले।

ट्रेंडिंग वीडियो