scriptPM मोदी से लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार मिले CM भजनलाल शर्मा, राजस्थान के इन मुद्दों को लेकर हुई चर्चा! | CM Bhajanlal Sharma meet PM Modi for the first time after Lok Sabha elections discussion took place on these issues of Rajasthan | Patrika News
जयपुर

PM मोदी से लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार मिले CM भजनलाल शर्मा, राजस्थान के इन मुद्दों को लेकर हुई चर्चा!

CM Bhajanlal Meet PM Modi : राजस्थान लोकसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। जानिए किन-किन मुद्दों पर हुई चर्चा

जयपुरJun 17, 2024 / 04:12 pm

Lokendra Sainger

PM Modi And CM Bhajanlal Sharma
राजस्थान लोकसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। जानकारी के मुताबिक इस मुलाकात में सीएम शर्मा ने प्रदेश की सभी 25 सीटों पर भाजपा के प्रदर्शन को लेकर चर्चा की। साथ ही राजस्थान बजट को लेकर भी चर्चा संभव बताई जा रही है।

हार के कारणों पर चर्चा संभव

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के परिणाम को लेकर दो दिन बैक टू बैक प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर मंथन बैठक हुई। इस बैठक में प्रदेश की 11 लोकसभा सीट पर हार के कारणों को लेकर रिपोर्ट तैयार की गई। सूत्रों के मुताबिक इस रिपोर्ट कार्ड को सीएम भजनलाल शर्मा ने पीएम मोदी को सौंपा होगा।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में ये संविदाकर्मी हो जाएंगे बेरोजगार, भजनलाल सरकार ने आदेश किए जारी

यह भी पढ़ें

राजस्थान की पांच विधानसभा सीटों पर ये दावेदार सबसे मजबूत! खींवसर सीट पर कौन होगा आमने-सामने?

आपसी कलह और गुटबाजी बनी हैट्रिक में रोड़ा

भाजपा की लोकसभा चुनाव की मंथन बैठक में कई नेताओं ने दर्द बयां किया। प्रत्याशियों का कहना था कि इन नेताओं ने अंदरखाने साथ रहने का नाटक किया, लेकिन उनके समर्थकों ने पार्टी को हरवाने में दिन-रात एक कर दिया।
बैठक में सामने आया कि कांग्रेस ने जिस तरह एससी-एसटी आरक्षण खत्म होने का प्रचार किया। उसका समय पर जवाब नहीं दे सके। इससे एससी-एसटी वोट का काफी नुकसान हुआ। इसके अलावा ओवर कॉन्फिडेंस भी हार का बड़ा कारण रहा। इसी प्रकार संगठन के जिन नेताओं के पास बड़े पद थे, वे भी वोट नहीं दिला सके।

खराब टिकट वितरण भी बना वजह

इसके अलावा कुछ नेताओं ने हार के बड़े कारणों में खराब टिकट वितरण और बड़े नेताओ का अपनी ही सीटों पर व्यस्त रहना भी बताया है। चूरू सीट पर हार के कारणों में एक बड़ा कारण चुनाव का जातीय आधार पर लड़ा जाना भी माना गया।

Hindi News/ Jaipur / PM मोदी से लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार मिले CM भजनलाल शर्मा, राजस्थान के इन मुद्दों को लेकर हुई चर्चा!

ट्रेंडिंग वीडियो