scriptफ्लैगशिप योजनाओं को लेकर सीएम नाखुश, 14फरवरी को फिर कलक्टर्स से सीधा संवाद | CM direct communication with collectors again on 14 February | Patrika News

फ्लैगशिप योजनाओं को लेकर सीएम नाखुश, 14फरवरी को फिर कलक्टर्स से सीधा संवाद

locationजयपुरPublished: Feb 12, 2020 09:24:28 am

Submitted by:

firoz shaifi

पूर्व में फ्लैगशिप योजनाओं को लेकर लगा चुके हैं कलक्टर्स को फटकार , बेहतर परफोर्मेंस नहीं देने वाले कलक्टर्स पर गिर सकती है गाज, वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए संवाद करेंगे सीएम

जयपुर। फ्लैगशिप योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए पूर्व में सभी जिला कलक्टर्स से सीधा संवाद कर चुके मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एक बार फिर वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए संवाद करेंगे।

गहलोत 14 फरवरी को दोपहर साढ़े तीन बजे सभी जिला कलक्टर्स, अतिरिक्त मुख्य सचिव और संभागीय आयुक्त से संवाद कर फ्लैगशिप योजनाओं को लेकर जमीनी तौर पर कितना काम हुआ, इसका फीडबैक लेंगे।

सूत्रों की माने तो फ्लैगशिप योजनाओं की क्रियान्विति को लेकर मुख्यमंत्री गहलोत कई जिला कलक्टर्स के कामकाज से खुश नहीं है। पूर्व में हुई बैठक में भी सीएम गहलोत ने कलक्टर्स को फटकार लगाते हुए फ्लैगशिप योजनाओं को गंभीरता से लेने को कहा था।


हो सकती है छुट्टी
सूत्रों की माने तो वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए सीएम एक-एक कलक्टर्स से इस बारें में रिपोर्ट लेंगे, और जिसकी रिपोर्ट सीएम को बेहतर नहीं लगी, उन कलक्टर की छुट्टी हो सकती है।


इन योजनाओं पर सीएम करेंगे संवाद
सूत्रों की माने तो नि:शुल्क दवा योजना, वृद्धावस्था पेंशन योजना, बालिका शिक्षा, ईडब्ल्यूएस आरक्षण, जनसंपर्क पोर्टल, मुख्यमंत्री सहायता कोष, बेरोजगारी भत्ता और गरीबों के लिए चलाई जा रही योजनाओं पर धरातल पर कितना काम हुआ, इस पर सीएम कलक्टर्स से संवाद करेंगे।

 

5 दिसंबर को इन जिला कलक्टर्स को लगी थी फटकार
5 दिसंबर को वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए सीएम गहलोत ने वृद्धावस्था पेंशन के लंबित केसों के निस्तारण और राजस्थान संपर्क पोर्टल 181 में दर्ज शिकायतों के निस्तारण के समय पर निस्तारण नहीं होने पर 26 जिला कलेक्टर्स को सख्त हिदायत दी थी। इसके अलावा फ्लैगशिप योजनाओं का लाभ आमजन को नहीं मिलने पर जयपुर, कोटा, नागौर, बीकानेर, जालौर, जोधपुर, भरतपुर और पाली के जिला कलक्टर को भी कड़ी फटकार लगाई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो