मुख्यमंत्री ने दिए विद्युत दुर्घटनाओं से बचाव के लिए सुरक्षा योजना बनाने के निर्देश

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Chief Minister Ashok Gehlot ) ने वीसीआर के संबंध में लगातार आ रही शिकायतों पर कार्रवाई के लिए ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला ( Energy Minister BD Kalla ) की अध्यक्षता में एक समिति गठित करने के निर्देश दिए हैं।

By: Ashish

Published: 24 Jan 2021, 11:11 PM IST

जयपुर

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Chief Minister Ashok Gehlot ) ने वीसीआर के संबंध में लगातार आ रही शिकायतों पर कार्रवाई के लिए ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला ( Energy Minister BD Kalla ) की अध्यक्षता में एक समिति गठित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि यह समिति सतर्कता जांच की शिकायतों पर कार्यवाही एवं सतर्कता जांच प्रकरणों के निस्तारण की प्रक्रिया संबंधी मुददों पर विचार कर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। गहलोत ने बीते दिनों अचरोल एवं जालोर में हुई विद्युत दुर्घटनाओं पर भी चिंता व्यक्त करते हुए मुख्य सचिव को निर्देश दिए हैं कि वे सुरक्षा से संबंधित सभी उपाय सुनिष्चित करने के लिए शीघ्र योजना तैयार करें। इसके लिए ऊर्जा एवं सभी संबंधित विभागों की जल्द बैठक बुलाई जाए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला कलेक्टर एवं उपखण्ड अधिकारी स्तर पर होने वाली साप्ताहिक समीक्षा बैठकों में विद्युत सुरक्षा संबंधी शिकायतों की निगरानी एवं निस्तारण के लिए ऑडिट व्यवस्था लागू करने पर विचार किया जाए। गहलोत ने यह भी निर्देश दिए हैं कि सतर्कता जांच की वीसीआर से संबंधित राजस्व निर्धारण की राशि पर जो उपभोक्ता आपत्ति प्रस्तुत कराना चाहते हैं अथवा राजस्व निर्धारण राशि की समीक्षा करवाना चाहते हैं, उनके लिए जिला स्तर पर अधीक्षण अभियंता कार्यालय में सुनवाई के लिएनिर्धारण राशि की 25 फीसदी राशि जमा करवाकर आवेदन प्रस्तुत करने पर समिति के समक्ष सुनवाई के लिए ले लिया जाए। कृषि कनेक्षनों के लिए यह राषि 20 प्रतिशत ही जमा करवानी होगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned