CM गहलोत की बड़ी घोषणा, यहां गांववासियों को मिलेगी करोड़ो रुपयों की सौगात, जल्द लगेगी खास PROJECT पर मुहर

CM गहलोत की बड़ी घोषणा, यहां गांववासियों को मिलेगी करोड़ो रुपयों की सौगात, जल्द लगेगी खास PROJECT पर मुहर

rohit sharma | Updated: 17 Jun 2019, 05:54:37 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Drinking Water Project Start Soon in Bhanpur kalan : CM Ashok Gehlot ने जयपुर के पास भानपुर कलां गांव में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती ( Mahatma Gandhi Jayanti ) वर्ष के तहत आयोजित कार्यक्रम में संबोधित करते हुए गांव को दो करोड़ की पेयजल योजना की सौगात भी दी।

जयपुर।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) ने सोमवार को जयपुर के पास भानपुर कलां गांव में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती ( mahatma gandhi jayanti ) वर्ष के तहत आयोजित कार्यक्रम में संबोधित किया। सीएम ने संबोधित करते हुए गांव को दो करोड़ की पेयजल योजना की सौगात भी दी।

 

Cm Ashok Gehlot ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का सत्य, अहिंसा, शांति और साद्गी का संदेश जन-जन तक पहुंचे और वर्तमान पीढी गांधीवादी विचारों को आत्मसात कर सके, इसी उद्देश्य से गांधी जी के 150वें जयंती वर्ष के कार्यक्रम 2 अक्टूबर के बाद भी अगले एक साल तक मनाये जायेंगे। उन्होंने कहा कि गांधीवादी विचारों को जन-जन तक पहुंचाने में जुटी संस्थाओं से इस संबंध में चर्चा की जाएगी। उन्होंने कहा कि भारत की विश्व में एक अलग पहचान गांधी जी और उनके विचारों के कारण है। 2 अक्टूबर को आज पूरा विश्व अंतर्राष्ट्रीय अहिंसा दिवस के रूप में मनाता है।

 

दो करोड़ की पेयजल योजना को शीघ्र स्वीकृत ( Drinking Water Project Start Soon in Bhanpur )

सीएम गहलोत ने भानपुर कलां ( bhanpur village ) के सरपंच रामसहाय कांकरेलिया की मांग पर भानपुर कलां गांव में पानी की समस्या के समाधान के लिए ग्राम पंचायत द्वारा राज्य सरकार को भेजी गई दो करोड़ रूपये की योजना को शीघ्र स्वीकृति देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री के कहने पर कार्यक्रम में मौजूद जमवारामगढ़ विधायक गोपाल मीणा ने अपने विधायक कोष से वहां पंचायत भवन बनवाने की सहमति दी।

 

लोकतंत्र की मजबूती कायम रखें युवा

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि आज देश को एकजुट रखने के लिए गांधी जी के शांति और अहिंसा के संदेश को अपनाने की जरूरत है। भाषा और संस्कृति की विविधताओं के बाद भी भारत देश आज एक है। आजादी के 70 साल बाद भी हमारे लोकतंत्र की जडें मजबूत हैं। हमारे युवाओं को लोकतंत्र की इस मजबूती को कायम रखना है, क्योंकि लोकतंत्र की ताकत जनता से है।

 

राजस्थान से जुडी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां Click करें

- Dacoit Jagan Gurjar की तलाश में पुलिस की आधादर्जन टीमें, सरमथुरा के जंगलों में होने की सूचना, महिला को बंदूक के बटों से पीट फैलाई थी दहशत

- राजस्थान के खरबूजे के बीज कर रहे हैं किसानों को 'मालामाल', बंपर पैदावार के बीच देश-विदेश में भी हो रही है सप्लाई

- राजस्थान : शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने 'शिक्षा जगत' में लिए 3 बड़े फैसले, लाखों शिक्षकों को मिलेगी बड़ी राहत

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned