scriptCM Gehlot called a review meeting with increasing cases of Corona | कोरोना के बढ़ते मामलों से गहलोत सरकार में हड़कंप, मुख्यमंत्री ने बुलाई समीक्षा बैठक | Patrika News

कोरोना के बढ़ते मामलों से गहलोत सरकार में हड़कंप, मुख्यमंत्री ने बुलाई समीक्षा बैठक

दोपहर 12:30 बजे मुख्यमंत्री आवास पर होगी समीक्षा बैठक,विशेषज्ञ- चिकित्सकों से सुझाव लेंगे मुख्यमंत्री गहलोत, कई विभागों के आलाधिकारी भी होंगे बैठक में शामिल,आज रात से ही बढ़ सकती है प्रदेश में सख्ती, सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर लाइव रहेगी बैठक

जयपुर

Published: December 31, 2021 11:37:53 am

जयपुर। राजधानी जयपुर सहित प्रदेश में गुरुवार को कोरोना विस्फोट के बाद अब गहलोत सरकार में हड़कंप मच गया है। ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बाद गहलोत सरकार ने भी सख्ती बरतने के संकेत दिए दिए हैं। ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों की रोकथाम को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज अपने आवास पर कोरोना समीक्षा बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि कोरोना समीक्षा बैठक के बाद आज रात से ही प्रदेश में सख्ती बरती जा सकती है।
 Omicron virus
Omicron virus
जयपुर में कोरोना विस्फोट से चिंतित गहलोत
दरअसल सरकार की सबसे बड़ी चिंता राजधानी जयपुर को लेकर है जहां गुरुवार को कोरोना विस्फोट हुआ और करीब 6 महीने के बाद पहली बार 185 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं। समीक्षा बैठक में भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राजधानी जयपुर में चिकित्सकों और विशेषज्ञों से सख्ती बरतने को लेकर चर्चा करेंगे। कहा जा रहा है कि नए साल का सेलिब्रेशन करने के लिए बड़ी संख्या में बाहर से टूरिस्ट जयपुर पहुंचे हैं।
ए साल से बढ़ेगी सख्ती
प्रदेश में 25 दिसंबर के बाद जयपुर में कोरोना के आंकड़ों को तेजी से बढ़े हैं, उसी के बाद से सरकार की चिंता इस बात की है कि नए साल के जश्न के बाद आंकड़े कहीं ज्यादा न बढ़ जाए हालांकि सरकार ने हरियाणा और दिल्ली की तर्ज पर नए साल के जश्न में किसी प्रकार की पाबंदी नहीं लगाई है। बुधवार को ही मंत्रि परिषद बैठक में भी छूट का दायरा और बढ़ा दिया गया था लेकिन गुरुवार को जिस तरह से जयपुर में कोरोना का विस्फोट हुआ है उसके बाद माना जा रहा है कि नए साल में गहलोत सरकार कोरोना को लेकर सख्ती बरतेगी।
यह होंगे बैठक में शामिल
आज दोपहर 12:30 बजे होने वाली समीक्षा बैठक में मुख्य सचिव निरंजन आर्य, पुलिस महानिदेशक एम एल लाठर, गृह विभाग के प्रमुख शासन सचिव अभय कुमार, वित्त विभाग के प्रमुख शासन सचिव अखिल अरोड़ा, चिकित्सा स्वास्थ्य सचिव वैभव गालरिया, स्वायत्त शासन सचिव भवानी सिंह देथा, जयपुर ग्रेटर की मेयर शील धाबाई, जयपुर हेरिटेज मेयर मुनेश गुर्जर, ग्रेटर नगर निगम की मेयर यज्ञमित्र सिंह, जिला कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा, एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल सुधीर भंडारी, डॉ वीरेंद्र सिंह सहित कई अन्य विशेषज्ञ बैठक में भाग लेंगे।
सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर लाइव रहेगी बैठक
समीक्षा बैठक सोशल मीडिया के विविध प्लेटफार्म फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर लाइव रहेगी। बैठक में होने वाली चर्चा जनता सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म के जरिए सुन और देख सकेगी। साथ ही ओमिक्रॉन के मामलों से किस प्रकार सचेत रहना है उसकी जानकारी भी मिल पाएगी।
गुरुवार को आए 252 नए मामले
इधर प्रदेश में गुरुवार को कोरोना के 252 नए मामले सामने आए थे जिनमें से अकेले राजधानी जयपुर में 185 मामले सामने आए हैं। ऐसे में साफ हो गया कि राजधानी जयपुर कोरोना का नया हॉट स्पॉट बन चुका है। वहीं प्रदेश में भी एक कोरोना के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 773 हो गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

गोवा में कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं, NCP शिवसेना के साथ मिलकर लड़ेगी चुनावAntrix-Devas deal पर बोली निर्मला सीतारमण, यूपीए सरकार की नाक के नीचे हुआ देश की सुरक्षा से खिलवाड़Delhi Riots: दिलबर नेगी हत्याकांड में हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, 6 आरोपियों को दी जमानतDelhi: 26 जनवरी पर बड़े आतंकी हमले का खतरा, IB ने जारी किया अलर्टपंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशLeopard: आदमखोर हुआ तेंदुआ, दो बच्चों को बनाया निवाला, वन विभाग ने दी सतर्क रहने की सलाहइन सेक्टरों में निकलने वाली हैं सरकारी भर्तियां, हर महीने 1 लाख रोजगारमहज 72 घंटे में टैंकों के लिए बना दिया पुल, जिंदा बमों को नाकाम कर बचाई कई जान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.